भीलवाड़ा: 100 लग्जरी कार चुराने वाले गिरोह का खुलासा, महज 5 मिनट में ऐसे चुराते थे, जानें

Pramod Tiwari

05 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 5 2022 2:41 PM)

Bhilwara News: राजस्थान की भीलवाड़ा पुलिस ने लग्जरी कार के ऐसे शातिर चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है जिन्होंने अब तक प्रदेश में 100 से अधिक लग्जरी कार चुराया है. गिरोह के सदस्य मास्टर चाबी और दूसरे औजार की मदद से महज 5 मिनट में हाई सिक्योर कारों को चुराकर भाग निकलते थे. ये इन […]

Rajasthantak
follow google news

Bhilwara News: राजस्थान की भीलवाड़ा पुलिस ने लग्जरी कार के ऐसे शातिर चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है जिन्होंने अब तक प्रदेश में 100 से अधिक लग्जरी कार चुराया है. गिरोह के सदस्य मास्टर चाबी और दूसरे औजार की मदद से महज 5 मिनट में हाई सिक्योर कारों को चुराकर भाग निकलते थे. ये इन कारों को मादक पदार्थों की तस्करी समेत दूसरे अपराध करने के काम में लेते थे.

यह भी पढ़ें...

भीलवाड़ा शहर की सुभाष नगर थाना पुलिस में इनका खुलासा करते हुए गैंग के दो चोर और एक खरीदार को गिरफ्तार किया है. साथ ही इनके पास से चुराए गई लग्जरी कारें भी बरामद की है. चोरी के लिए ये लोग डिवाइस का उपयोग करते थे. महज 5 मिनट में कार चोरी की वारदात को अंजाम दे देते थे.

5 राज्यों से चुरा चुके हैं कारें
इस गैंग ने अब तक दिल्ली, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, उतर प्रदेश से 100 से अधिक लग्जरी कार चोरी करना कबूल किया है. सुभाष नगर थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा ने कहा कि भीलवाड़ा शहर में कई दिनों से कार चोरी की वारदात हो रही थी. पुलिस सवाई माधोपुर के कुंजी लाल गुर्जर और विनोद मीणा को कार चोरी में और लूणी के रामनिवास बिश्नोई को चोरी की कारें खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें: राजसमंदः दहेज के लिए विवाहिता की पति और सास-ससुर ने की पिटाई! मौत

चोरों का मादक पदार्थ तस्करों से था संबंध
इन आरोपियों ने राजस्थान के भीलवाड़ा, अजमेर, चित्तौड़गढ़, अलवर, उदयपुर, राजसमंद और दिल्ली, गुजरात, मध्य प्रदेश व यूपी से कारे चोरी करना कबूल किया है. इन सभी का पश्चिमी राजस्थान के मादक पदार्थ तस्करों से सीधा सम्बंध था. थाना प्रभारी रिनवा ने यह भी बताया कि ये शातिर चोर लग्जरी कारों को चोरी करने के लिए डिवाइस काम लेते थे. डिवाइस की सहायता से पांच मिनट में चाबी तैयार कर चोरी को अंजाम देते थे.

यू-ट्यूब से कार चोरी का लिया आइडिया
पुलिस ने बताया कि इन बदमाशों ने यूट्यूब से कार चोरी के कई वीडियो देखे. चोरी में काम आने वाली डिवाइस खरीदी. इस गैंग का मुख्य सरगना शेर सिंह मीणा अभी मध्य प्रदेश जेल में बंद है. थाना अधिकारी ने आम जनता से यह भी अपील की है कि वे महंगी लग्जरी कारे खरीदने के साथ ही कारों में जीपीएस सिस्टम भी लगवाएं.

यह भी पढ़ें: मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर हेड कॉन्स्टेबल ने मांगी रिश्वत, पैसे लेते ACB ने पकड़ा

    follow google newsfollow whatsapp