शहीद के परिजनों ने सरकार पर लगाया अनदेखी का आरोप, आवास-बिजली देने की गुहार

Umesh Mishra

• 09:58 AM • 16 Feb 2023

Dholpur news: धौलपुर के राजाखेड़ा इलाके के गांव जैतपुर निवासी सैनिक भागीरथ 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. शहीद भागीरथ की शहादत को आज तीन वर्ष का समय गुजर जाने के बाद भी शहीद का परिवार सरकार द्वारा की गई घोषणाएं पूरी करने की मांग […]

Rajasthantak
follow google news

Dholpur news: धौलपुर के राजाखेड़ा इलाके के गांव जैतपुर निवासी सैनिक भागीरथ 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. शहीद भागीरथ की शहादत को आज तीन वर्ष का समय गुजर जाने के बाद भी शहीद का परिवार सरकार द्वारा की गई घोषणाएं पूरी करने की मांग कर रहा है. परिजनों बताया कि शासन और प्रशासन ने जिला मुख्यालय के मुख्य चौराहे पर शहीद भागीरथ की प्रतिमा लगाकर शहीद भागीरथ के नाम से चौराहे का नाम करने की घोषणा की थी. उसके अलावा शहीद के नाम से स्वास्थ्य केंद्र एवं सरकारी स्कूल का नाम के नाम की भी घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें...

सरकार द्वारा शहीद के परिवार को निशुल्क कृषि कनेक्शन और जयपुर में आवास सहित शहीद के गांव में मूर्ति लगाने की भी घोषणा की थी. लेकिन परिजनों ने निजी खर्चे पर मूर्ति को लगवाई है. परिवार 14 फरवरी को शहीद भगीरथ की चौथी वर्षगांठ पर सरकार द्वारा किए गए वादों को पूरा करने की मांग कर रहा है.

शहीद भगीरथ के पिता परशराम ने बताया कि फ्लेट और फ्री बिजली कनेक्शन नहीं मिला. हमने शहीद भागीरथ की प्रतिमा अपने पैसो से बनवाई हैं और स्वयं के खर्चे पर शहीद स्मारक गांव में बनवाया. वीरांगना रंजना देवी और चाचा जरदान सिंह ने बताया कि सरकार ने जो घोषणा की थी उसमे जो शेष रह गई हैं, उनमें फ्री बिजली कनेक्शन नहीं मिला. वहीं सरकारी स्कूल या अस्पताल का भी नामांकरण नहीं किया और ना ही जयपुर में फ्लेट और पेंशन मिल रही है.

यह भी पढ़ें: CM बनते-बनते चूक गए थे दिग्गज जाट नेता परसराम मदेरणा, उस दिन क्या हुआ था, पढ़ें रोचक किस्सा

    follow google newsfollow whatsapp