राजसमंद: असामाजिक तत्व ने की मंदिर में तोड़फोड़, मूर्ति को पहुंचा नुकसान, जांच में जुटी पुलिस

Devi Singh

23 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 23 2023 5:36 AM)

Rajsamand: राजसमंद जिले के कांकरोली थाना क्षेत्र के कोयड़ गांव में बुधवार सुबह किसी असामाजिक तत्व ने हनुमान मंदिर में प्रतिमा को खंडित कर दिया. इसकी सूचना मिलते ही थाना पुलिस और स्थानीय लोगों के साथ ही हिंदूवादी संगठनों के लोग मौके पर पहुंचे. पुलिस फिलहाल मूर्ति तोड़ने वाले की तलाश कर रही है. समाजसेवी […]

Rajasthantak
follow google news

Rajsamand: राजसमंद जिले के कांकरोली थाना क्षेत्र के कोयड़ गांव में बुधवार सुबह किसी असामाजिक तत्व ने हनुमान मंदिर में प्रतिमा को खंडित कर दिया. इसकी सूचना मिलते ही थाना पुलिस और स्थानीय लोगों के साथ ही हिंदूवादी संगठनों के लोग मौके पर पहुंचे. पुलिस फिलहाल मूर्ति तोड़ने वाले की तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें...

समाजसेवी चंचल नंदवाना ने बताया कि उदयपुर भीलवाड़ा हाईवे पर स्थित कोयड़ गांव में स्थित हनुमान मंदिर पर सुबह करीब 7:00 बजे महिलाओं ने मूर्ति को सही सलामत देखा था. महिलाएं मंदिर के थोड़ी दूर स्थित अपने खेतों पर पशुओं की दुआरी करने गई थी. इसी दौरान उन्होंने मंदिर में तोड़फोड़ की आवाज सुनी. जब महिलाएं मौके पर पहुंची तो देखा की मूर्ति खंड़ित थी और जमीन पर गिरी हुई थी.

मौके पर महिलाओं ने धोती पहने और शॉल लपेटे एक व्यक्ति को दूर से देखा था. महिलाओं ने इसकी सूचना गांव में जाकर दी. ग्रामीणों ने कांकरोली थाना पुलिस को सूचित किया. जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली. फिलहाल पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही मंदिर में फिर से विधि विधान से नई मूर्ति प्रतिष्ठा करवाने की कोशिश कर रही है. मंदिर में तोड़फोड़ की सूचना पर स्थानीय ग्रामीणों के साथ ही हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की.

मामले को लेकर एएसपी शिव लाल बैरवा ने बताया कि मुकदमा दर्ज का लिया गया है. पुलिस की टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हुई हैं. उनका कहना है कि किसी ने बताया कि अल सुबह किसी व्यक्ति को धोती पहने मंदिर में देखा गया था. इसी के आधार पर मामले की जांच की जा रही है.

सीएम गहलोत के निशाने पर आए उपेन यादव! बेरोजगार संघ और नई भर्तियों को लेकर दिया ये बयान, जानें

    follow google newsfollow whatsapp