कोटा में लगेगा प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक मेला, लोकसभा अध्यक्ष की पहल पर होगा आयोजित

Sanjay Verma

19 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 19 2023 2:21 AM)

Kota: कोटा में प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक मेला होने जा रहा है. लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर यह मेला आयोजित किया जा रहा है. जिसमें एसएसआई एसोसिएशन कोटा, लघु उद्योग भारती कोटा इकाई व भारत सरकार के एमएसएमई मंत्रालय के सयुंक्त सहयोग में दशहरा मैदान में 4 मार्च से आयोजित होने […]

Rajasthantak
follow google news

Kota: कोटा में प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक मेला होने जा रहा है. लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर यह मेला आयोजित किया जा रहा है. जिसमें एसएसआई एसोसिएशन कोटा, लघु उद्योग भारती कोटा इकाई व भारत सरकार के एमएसएमई मंत्रालय के सयुंक्त सहयोग में दशहरा मैदान में 4 मार्च से आयोजित होने जा रहे प्रदेश के सबसे बड़े ओद्योगिक मेले को लेकर शनिवार को कैंप कार्यालय में स्पीकर ओम बिरला की अध्यक्षता में उद्योग-व्यापार जगत से जुड़े प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई.

यह भी पढ़ें...

एसएसआई कोटा के अध्यक्ष राज कुमार जैन व सचिव अनिश बिरला ने बताया कि मेले का मुख्य संयोजक जी.एम. ए. अध्यक्ष राकेश जैन को नियुक्त किया गया है. तीन दिवसीय आयोजन के लिए मनोज राठी को मेला मेंटॉर, मनीष महेश्वरी को मेला चैयरमेन व अमन प्रीत सिंह को मेला डायरेक्टर की भूमिका सौंपी गई है. एसएसआई कोटा के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल ने बताया कि कोटा में लगने वाला यह मेला प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा मेला होगा. इसमें देश की विभिन्न औद्योगिक इकाइयां, स्टार्टअप सहित लगभग 400 स्टॉल लगाई जाएगी.

4 से 6 मार्च तक चलने वाले मेले में केंद्र सरकार के मंत्री अतिथि के रूप में पधारेंगे. मेले में प्रतिदिन संस्कृतिक गतिविधियों में मोटिवेशनल सेमिनार, फिल्मी कलाकार, इंडस्ट्रियल वर्कशॉप व विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. मेले में देश भर की पब्लिक सेक्टर की कम्पनियां, वेंडर डेवलपमेंट के लिए कोटा आएगी. इसके अतिरिक्त भारत सरकार के अधीन खादी विकास और ग्रामोद्योग आयोग, राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम, कॉयर बोर्ड, हैंडलूम की भी प्रदर्शनियां लगेगी.

जोधपुर: वकील की हत्या पर MLA दिव्या मदेरणा पुलिस को घेरा, डीसीपी पूर्व को निबंलित करने की मांग की

    follow google newsfollow whatsapp