फतेहपुर शेखावाटी में मौसम ने ली करवट, होली के प्रोग्राम के लिए लगाया गया टेंट उड़ा

ललित यादव

• 10:15 AM • 05 Mar 2023

Rajasthan: राजस्थान में होली से पहले फिर मौसम ने पलटा मारा है. शनिवार रात तेज आंधी के साथ बारिश हुई. जिसके कारण होली सस्कृतिक कार्यक्रमों के टेट पंडाल उड़ गए. तेज हवाओं के झाोकों के कारण होली के कार्यक्रमों को बीच में रोकना पड़ा. तेज हवा और रिमझिम बारिश हुई. फतेहपुर शेखावाटी, सीकर, दांतारामगढ़, पिपराली, […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan: राजस्थान में होली से पहले फिर मौसम ने पलटा मारा है. शनिवार रात तेज आंधी के साथ बारिश हुई. जिसके कारण होली सस्कृतिक कार्यक्रमों के टेट पंडाल उड़ गए. तेज हवाओं के झाोकों के कारण होली के कार्यक्रमों को बीच में रोकना पड़ा. तेज हवा और रिमझिम बारिश हुई. फतेहपुर शेखावाटी, सीकर, दांतारामगढ़, पिपराली, नीमकाथाना, खंडेला, श्रीमाधोपुर सहित कई स्थानों पर देर शाम तक रिमझिम बारिश हुई.

यह भी पढ़ें...

बारिश के कारण अधिकतम तापमान में 10 डिग्री गिरावट हुई. फतेहपुर शेखावाटी के कृषि अनुसंधान केंद्र पर रविवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री दर्ज हुआ. शनिवार को अधिकतम तापमान 21.5 व न्यूनतम 14.4 डिग्री रहा. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 31.5 व न्यूनतम 12 डिग्री था.

वहीं जयपुर मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा का कहना है कि आठ मार्च तक कई स्थानों पर बारिश व तेज हवा की संभावना है. बारिश से कटी हुई फसलों में नुकसान होने की संभावना है. मार्च के प्रथम सप्ताह में हो रही चक्रवाती बारिश की वजह से कटी हुई फसलों में खराब होने की स्थिति बनने लगी है. किसानों के अनुसार फिलहाल जिले में कई स्थानों पर जौ, तारामीरा व सरसों आदि की कटाई शुरू हो गई है. ऐसे हालात में फसलों के खराब होने की आशंका है.

जालोर: असमय बारिश से फसले चौपट, आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों समेत 25 भेड़ों की मौत

    follow google newsfollow whatsapp