उदयपुर: माइनिंग कारोबारी के 23 ठिकानों पर आयकर की रेड, बिना रिकॉर्ड चल रहा था करोड़ों का धंधा

Mahendra Bansrota

• 07:09 AM • 16 Feb 2023

Udaipur news: उदयपुर में आयकर विभाग की टीम ने दो कारोबारी समूह पर छापेमारी की है. आयकर विभाग की टीम गीतांजलि ग्रुप के 23 ठिकानों पर जांच पड़ताल कर रही है. गीतांजलि समूह का माइनिंग का काम उदयपुर सहित एमपी तक फैला हुआ है. शिकायत पर गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने रेड मारी […]

Rajasthantak
follow google news

Udaipur news: उदयपुर में आयकर विभाग की टीम ने दो कारोबारी समूह पर छापेमारी की है. आयकर विभाग की टीम गीतांजलि ग्रुप के 23 ठिकानों पर जांच पड़ताल कर रही है. गीतांजलि समूह का माइनिंग का काम उदयपुर सहित एमपी तक फैला हुआ है. शिकायत पर गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने रेड मारी और कई ठिकानों पर सर्च अभियान चला रखा है. कारोबारी ज्ञानचंद अग्रवाल की शिवम कॉलोनाइजर और श्री सालासर ओवरसीज प्राइवेट लिमिटेड नाम से दो कंपनियां हैं, जिन पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है. बताया गया कि आयकर विभाग को काफी समय से इन दोनों समूह की शिकायतें मिल रही थी. जिसके बाद पुष्टि कर आयकर विभाग ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें...

सूत्रों के अनुसार अग्रवाल ग्रुप से किए गए कारोबार में भारी मात्रा में नकदी काम में ली गई है, जबकि इस लेनदेन का कोई भी रिकॉर्ड नहीं है. वहीं छापामारी में भी बड़ी मात्रा में नकदी समेत कुछ कच्ची प्रतियां और डाक्यूमेंट्स मिले हैं. जिन को वेरीफाई किया जा रहा है. आयकर विभाग का मानना है कि इस प्रकरण में करोड़ों रुपए की अवैध कमाई भी सामने आ सकती है.

प्रॉपर्टी कारोबारी है ज्ञानचंद अग्रवाल
ज्ञानचंद अग्रवाल बड़ा प्रॉपर्टी कारोबारी हैं, जयपुर में कई कॉलोनियां अग्रवाल ने काटी है. इनके खिलाफ नारायण विहार में कॉलोनी काटने के बाद दिए गए जमीनी पट्टे पर भी फर्जीवाड़े का आरोप लगा है. जिसमें मानसरोवर थाने में कई मुकदमें भी दर्ज हुए हैं. इस प्रकरण में अग्रवाल पहले भी जेल जा चुका है.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट बोले- राजस्थान पर जल्द किया जाए फैसला, 81 विधायकों के इस्तीफे की जांच हो

 

    follow google newsfollow whatsapp