जयपुर: अधिगम कोचिंग ध्वस्त, सांसद किरोड़ीलाल बोले- अब कोचिंग में पढ़ने वाले बच्चों की फीस वापस करे सरकार

राजस्थान तक

10 Jan 2023 (अपडेटेड: Jan 10 2023 5:09 AM)

RPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में फरार चल रहे मास्टरमाइंड की कोचिंग को सोमवार को ध्वस्त कर दिया गया. जयपुर में गुर्जर की थड़ी पर स्थित अधिगम कोचिंग की पूरी बिल्डिंग को जेडीए ने जमींदोज कर दिया है. इस घटना पर राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने अपना बयान दिया है. सांसद ने कहा कि […]

Rajasthantak
follow google news

RPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में फरार चल रहे मास्टरमाइंड की कोचिंग को सोमवार को ध्वस्त कर दिया गया. जयपुर में गुर्जर की थड़ी पर स्थित अधिगम कोचिंग की पूरी बिल्डिंग को जेडीए ने जमींदोज कर दिया है. इस घटना पर राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने अपना बयान दिया है. सांसद ने कहा कि बिल्डिंग को ध्वस्त किया यह स्वागत कार्य है लेकिन अब सरकार को इस कोचिंग में पढ़ने वाले बच्चों की फीस वापिस करें.

यह भी पढ़ें...

सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते कहा कि मैंने मांग की थी कि रामकृपाल की बिल्डिंग की तरह इन आरोपियों की सम्पत्ति को ध्वस्त किया जाए. जेडीए की अधिगम कोचिंग की बिल्डिंग पर कार्रवाई स्वागत योग्य है, लेकिन सरकार सुरेश ढाका और भूपेंद्र सारण की नामी/ बेनामी संपत्तियों की जांच कर उन्हें जब्त/ध्वस्त क्यों नहीं कर रही? सुरेश ढाका के बाकी पार्टनर्स को पुलिस क्यों नहीं पकड़ रही?

सरकार को अधिगम कोचिंग में पढ़ रहे बच्चों की ₹70-70 हजार की फीस लौटाने के लिए सुरेश ढाका की संपत्ति नीलाम करनी चाहिए, क्योंकि एडमिशन लेने वाले बच्चों का कोई दोष नहीं है. गांव से आने वाले इन बच्चों ने तो जैसे-तैसे फीस का इंतज़ाम किया था. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि अब सरकार को बच्चों की ओर देखते हुए इनकी फीस वापस कराने की तरफ सोचना चाहिए.

आपको बता दें कि 24 दिसंबर को लीक हुए पेपर के मामले में सोमवार को जेडीए मुख्य आरोपी की अवैध बिल्डिंग को ध्वस्त कर दिया. पेपर लीक प्रकरण के मुख्य अभियुक्तों द्वारा ये कोचिंग संचालित की जा रहा थी. ये बिल्डिंग अनिल अग्रवाल, भूपेन्द्र सारण, सुरेश ढाका, धर्मेंद्र चौधरी समेत चार कोचिंग संचालकों के नाम पर थी जिनके खिलाफ धारा 32 व 72 जयपुर विकास प्राधिकरण अधिनियम के तहत नोटिस जारी किए गए थे. अवैध निर्माण व अतिक्रमणों को हटाने, अपना जवाब देने के लिए 8 जनवरी को शाम 5 बजे तक का समय दिया गया था.

BJP के पूर्व विधायक ने लगाए आरोप, कांग्रेसी विधायक गिर्राज मंलिगा को बताया कमीशनखोर

    follow google newsfollow whatsapp