New Year 2023 Celebration: कुंभलगढ़ दुर्ग बना पर्यटकों की पसंद, हजारों लोग पहुंचे, देखिए नजारा

Devi Singh

31 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 31 2022 4:25 AM)

New Year 2023 Celebration: न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर कुंभलगढ़ दुर्ग (Kumbhalgarh fort) पर देश भर के कई राज्यों से पर्यटक आना शुरू हो गए हैं. शनिवार को वीकेंड का दिन होने के कारण दिन भर से यहां पर 3000 से ज्यादा पर्यटकों ने दुर्ग देखा है. वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर केलवाड़ा पुलिस थाने […]

Rajasthantak
follow google news

New Year 2023 Celebration: न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर कुंभलगढ़ दुर्ग (Kumbhalgarh fort) पर देश भर के कई राज्यों से पर्यटक आना शुरू हो गए हैं. शनिवार को वीकेंड का दिन होने के कारण दिन भर से यहां पर 3000 से ज्यादा पर्यटकों ने दुर्ग देखा है. वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर केलवाड़ा पुलिस थाने के अलावा लाइन से अतिरिक्त जाप्ता भी अलग-अलग पॉइंट पर पहुंचा और व्यवस्था देखी. इस बार पार्किंग व्यवस्था भी सही तरीके से मैनेजमेंट करने पर जाम जैसी स्थिति नहीं बनी. कुंभलगढ़ दुर्ग घूमने के अलावा यहां पर्यटक होटल्स, रिसोर्ट में भी रुक रहे हैं. ताकि अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां नए साल का सेलिब्रेशन कर सके.

यह भी पढ़ें...

हर पॉइंट पर तैनात रहा जाप्ता: केलवाड़ा सीआई श्याम राज सिंह के नेतृत्व में दुर्ग चौकी इंचार्ज अर्जुन लाल के अलावा छतर सिंह, बाबू लाल और अन्य पुलिस कर्मी व्यवस्था देखते नजर आए. वही पार्किंग इंचार्ज श्याम डागर ने दुर्ग से पहले ही सम्बंधित स्थान पर पार्किंग करवाई. सीआई ने बताया कि 20 से ज्यादा जाप्ता सुरक्षा की निगरानी देख रहा है.

आपको बता दें न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए देश भर से यहां हजारों की संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं. यहां के सभी होटल, रिसोर्ट लगभग फुल हो चुके है. पुलिस ने नए साल के सेलिब्रेशन को देखते हुए खासा तैयारी भी की है. शहर में ट्रैफिक व्यवस्था का अच्छे तरीके से मैनेज किया जा रहा है.

Delhi-Mumbai Expressway: पहले चरण का कार्य लगभग पूरा, दिल्ली से दौसा तक लगेंगे 2 घंटे!

    follow google newsfollow whatsapp