Rajasthan Board Exam 2023: कक्षा 10वीं व 12वीं बोर्ड के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

चंद्रशेखर शर्मा

• 04:42 PM • 01 Mar 2023

Rajasthan News: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने वर्ष 2023 की परीक्षाओं के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड बुधवार को जारी कर दिए हैं. संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य / अग्रेषण अधिकारी पूर्व प्रदत्त आई.डी. / पासवर्ड से डाउनलोड करके एडमिट कार्ड को प्रमाणीकरण के बाद संबंधित परीक्षार्थियों को वितरित करेंगे. नियमित परीक्षार्थियों के […]

RBSE: 8वीं बोर्ड का परिणाम हुआ जारी, यहां से डायरेक्ट चेक करें रिजल्ट

RBSE: 8वीं बोर्ड का परिणाम हुआ जारी, यहां से डायरेक्ट चेक करें रिजल्ट

follow google news

Rajasthan News: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने वर्ष 2023 की परीक्षाओं के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड बुधवार को जारी कर दिए हैं. संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य / अग्रेषण अधिकारी पूर्व प्रदत्त आई.डी. / पासवर्ड से डाउनलोड करके एडमिट कार्ड को प्रमाणीकरण के बाद संबंधित परीक्षार्थियों को वितरित करेंगे. नियमित परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड संबंधित विद्यालय के प्रधानाचार्य, वहीं स्वयंपाठी परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र जहां से परीक्षार्थी ने आवेदन पत्र भरा है वहां के अग्रेषण अधिकारी डाउनलोड कर सकेंगे. प्रवेश पत्र बोर्ड की वेबसाईट https://rajeduboard.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें...

बोर्ड के प्रशासक और संभागीय आयुक्त भंवरलाल मेहरा ने बताया कि ऐसे परीक्षार्थी जिनका विद्यालय से नाम पृथक कर दिया गया हो, उपस्थिति न्यून हो, आवेदन पत्र निरस्त किया गया हो अथवा जिन विद्यालयों ने बोर्ड से सम्बद्वता का वार्षिक शुल्क जमा नही कराया है उनके प्रवेश पत्र अपलोड नहीं किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: सरकारी अस्पताल से 1 महीने के मासूम को उठा ले गए कुत्ते, नोंचकर कई टुकड़ों में बांटा

गौरतलब है कि सीनियर सैकंडरी परीक्षायें गुरुवार 09 मार्च से शुरू होगी और बुधवार 12 अप्रैल तक चलेंगी. सैकंडरी, प्रवेशिका और समकक्ष परीक्षाएं गुरुवार 16 मार्च से प्रारंभ होगी और मंगलवार 11 अप्रैल को समाप्त होगी. सभी परीक्षायें सुबह 8.30 से 11.45 के सत्र में होंगी.

बोर्ड की परीक्षाओं में इस वर्ष 21 लाख 12 हजार 206 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए हैं. सीनियर सेकेंडरी परीक्षा में 10 लाख 31 हजार 72 , सेकेंडरी परीक्षा में 10 लाख 68 हजार 383, वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा में 5609 और प्रवेशिका परीक्षा के लिए 7142 परीक्षार्थी पंजीकृत किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: 5 बच्चों के साथ पति-पत्नी ने नहर में लगाई छलांग, एक-दूसरे से बंधे हुए मिले सभी के शव, जानें

    follow google newsfollow whatsapp