Sariska Tiger: 'आगे-आगे हिरण..पीछे-पीछे टाइगर..फिर अचानक...,'सरिस्का में दिखा रोमांचक नजारा, पर्यटक बोले- Wow

राजस्थान तक

28 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 28 2024 12:19 PM)

Sariska Tiger: जिले में इन दिनों पड़ रही तेज गर्मी और लू के बावजूद सरिस्का में बाघ पर्यटकों को खूब लुभा रहे हैं. शनिवार को पर्यटकों को न केवल बाघ दिखा, बल्कि शिकार के लिए पानी पीने आए वन्य जीवों के पीछे झपटते हुए भी देखा. बाघ और वन्य जीवों के बीच यह नजारा देख पर्यटक रोमांचित हुए और इसे मोबाइल में कैद भी कर लिया.

follow google news

Sariska Tiger: जिले में इन दिनों पड़ रही तेज गर्मी और लू के बावजूद सरिस्का में बाघ पर्यटकों को खूब लुभा रहे हैं. शनिवार को पर्यटकों को न केवल बाघ दिखा, बल्कि शिकार के लिए पानी पीने आए वन्य जीवों के पीछे झपटते हुए भी देखा. बाघ और वन्य जीवों के बीच यह नजारा देख पर्यटक रोमांचित हुए और इसे मोबाइल में कैद भी कर लिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

सरिस्का देश भर में बाघ के लिए जाना जाता है, वर्तमान में यहां बाघों की संख्या बढ़कर 30 से अधिक हो चुकी है. इस कारण सरिस्का में पर्यटकों को बाघों की साइटिंग भी खूब हो रही है. शनिवार को जंगल सफ़ारी के दौरान पर्यटकों को बाघ जिप्सी के आगे दिखाई दिया. गर्मी में अक्सर बाघ एवं अन्य वन्य जीव वाटर होल्स के आसपास रहते है और पानी पीने जल स्रोतों पर आते हैं, इस दोरान पर्यटकों को बाघ की साइटिंग आसानी से हो जाती है. पानी के तालाब के पास सांभर का झुंड पानी पीने के लिए आया इस दौरान झाड़ियां में छुपे हुए भागने शिकार के लिए सांभर के झुंड पर हमला किया बाघ को देखकर सांभर दौड़ लगाने लगे तो इस दौरान वहां एक पैसा आ गया पैसे को देखकर डर के मारे बाग उल्टे पैर वापस लौट गया.

वीडियो हो रहा वायरल

वहां मौजूद पर्यटकों ने इन पलों को अपने कैमरे में कैद कर किया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. सोशल मीडिया पर बाघ की शिकार का यह वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है. सरिस्का में आने वाले पर्यटकों को बाघों की साइटिंग होती है. सरिस्का में बाघों के अनोखे अंदाज नजर आते हैं. कभी बाघ अपने शिकार को लेकर पेड़ पर चढ़ जाता है. तो बाघ के डर के मारे पैंथर के पेड़ पर चढ़ने सहित कई तरह के मामले सरिस्का में अब आने लगे हैं. इन पलों को पर्यटक अपने कमरे में कैद करते हैं. इसलिए सरिस्का में पर्यटकों की संख्या में इजाफा हो रहा है.
 

    follow google newsfollow whatsapp