सीकर: ACB ने 3 वकीलों को घूस लेते हुए किया ट्रैप, थानेदार के नाम से मांगी थी 1 लाख की रिश्वत

Sushil Kumar

• 10:07 AM • 21 Feb 2023

Rajasthan News: सीकर एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाटन थाना अधिकारी के नाम से घूस लेते तीन वकीलों को ट्रैप किया है. एडवोकेट सागरमल मीणा, उज्जवल एवं बजरंग लाल को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथों दबोच लिया. इन वकीलों ने दर्ज मुकदमे में मदद कराने की एवज में 1 […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: सीकर एसीबी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाटन थाना अधिकारी के नाम से घूस लेते तीन वकीलों को ट्रैप किया है. एडवोकेट सागरमल मीणा, उज्जवल एवं बजरंग लाल को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथों दबोच लिया. इन वकीलों ने दर्ज मुकदमे में मदद कराने की एवज में 1 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी और 20 हजार रुपये पहले ही ले चुके थे. एसीबी ने सत्यापन के बाद मंगलवार को कार्रवाई को अंजाम देते हुए तीनों वकीलों को रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें...

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में मिराज ग्रुप पर इनकम टैक्स की रेड, ब्लैकमनी के मामले को लेकर कई ठिकानों पर छापा!

एसीबी के डीएसपी राजेश जांगिड़ ने बताया कि परिवादी ने 15 तारीख को हमें शिकायत दी कि उसकी पत्नी ने उसके खिलाफ पाटन थाने में दहेज प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज करवाया था. इसके बदले एक वकील उससे समझौता करवाने के मामले में एक लाख रुपए मांग रहा था. इसके बाद 70 हजार रुपए में समझौता हुआ. पहली किस्त 15 तारीख को 10 हजार की और दूसरी 16 तारीख को 10 हजार की दी गई. इस दौरान सत्यापन हो गया.

सोमवार रात परिवादी ने एक वकील को 50 हजार रुपए दिए. दूसरा आरोपी वकील उन पैसों को वहां से लेकर जाने लगा. ऐसे में मौके से दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में उन्होंने बताया कि उनका तीसरा साथी बजरंग है जो एसएचओ का परिचित है उसे ही पैसे दिए गए हैं. इसके बाद जब एसीबी टीम ने रिकॉर्ड खंगाला तो दोनों वकीलों के द्वारा फोन पे के जरिए बजरंग लाल को रुपए ट्रांसफर किए गए थे. फिलहाल एसीबी टीम अब मामले में थानाधिकारी और रीडर की भूमिका की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः निर्मला सीतारमण के जवाब के बाद गहलोत की बढ़ जाएगी चिंता! सीएम की इस मांग को ठुकराया, जानें

    follow google newsfollow whatsapp