जुनैद-नासिर हत्याकांड में राजस्थान पुलिस का बड़ा खुलासा, डीएनए रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

Suresh Foujdar

26 Feb 2023 (अपडेटेड: Feb 27 2023 1:24 PM)

Rajasthan News: जुनैद-नासिर हत्याकांड में राजस्थान की भरतपुर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि मृतक जुनैद और नासिर की भिवानी जिले में उनकी ही बोलेरो गाड़ी में जलाकर हत्या कर दी गई थी. हालांकि अभी तक यह एक सस्पेंस ही बना हुआ था कि मरने वाले जुनैद और नासिर हैं या […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: जुनैद-नासिर हत्याकांड में राजस्थान की भरतपुर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बताया कि मृतक जुनैद और नासिर की भिवानी जिले में उनकी ही बोलेरो गाड़ी में जलाकर हत्या कर दी गई थी. हालांकि अभी तक यह एक सस्पेंस ही बना हुआ था कि मरने वाले जुनैद और नासिर हैं या कोई और लोग हैं. लेकिन एफएसएल की डीएनए जांच रिपोर्ट में अब यह सिद्ध हो चुका है कि बोलेरो गाड़ी में जिन लोगों की जलाकर हत्या की गई वह जुनैद और नासिर ही थे.

यह भी पढ़ें...

भरतपुर पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि जुनैद और नासिर के परिजनों के ब्लड सैंपल विगत 20 फरवरी को लिए गए थे जिनका मिलान भिवानी में जले हुए कंकालों से किया गया. जांच में सामने आया कि बोलेरो गाड़ी में जिन लोगों की हत्या की गई वे कोई और नहीं, बल्कि भरतपुर के रहने वाले जुनैद और नासिर ही थे. गौरतलब है कि राजस्थान के भरतपुर में पहाड़ी थाना इलाके के गांव घाटमीका के रहने वाले जुनैद-नासिर की उनकी ही बोलेरो गाड़ी में जलाकर हरियाणा के भिवानी में हत्या कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें: वसुंधरा राजे के नाम पर एकजुट होगी पार्टी! बीजेपी नेता ने किया बड़ा इशारा, जानें

भरतपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि नासिर और जुनैद का वाहन हरियाणा राज्य के भिवानी जिले में लोहारू थाना इलाके में जली हुई हालत में मिला था. वाहन की मैचिंग तो चेसिस नंबर के आधार पर हो गई लेकिन उस जीप में मिले 2 लोगों के शव बुरी तरह जल चुके थे. कुछ लोगों ने यह भी सवाल खड़े किए थे कि यह कैसे कहा जा सकता है कि जीप में जलने वाले जुनैद और नासिर ही हैं. इसलिए मौके से एफएसएल के जरिए राजस्थान पुलिस ने जली हुई हड्डियों के सैंपल लिए जिससे उनका डीएनए परीक्षण कराया जा सके.

पुलिस महानिरीक्षक ने आगे बताया कि जांच के दौरान राजस्थान पुलिस को उस वाहन की पहचान हुई जिसमें नासिर और जुनैद को ले जाया गया और उनके साथ मारपीट की गई. वह स्कॉर्पियो गाड़ी राजस्थान पुलिस ने हरियाणा के जींद जिले में स्थित सोमनाथ गौशाला से बरामद की. उस वाहन की पिछली सीट पर खून के निशान मिले इसलिए एफएसएल टीम भेजकर सैंपल लिया गया. नासिर और जुनैद के परिजनों के ब्लड सैंपल भी लिए गए. इस पूरे मामले की डीएनए रिपोर्ट पुलिस को प्राप्त हो चुकी है और यह प्रमाणित हो चुका है कि हरियाणा के भिवानी में गाड़ी में जलाए गए दोनों व्यक्ति जुनैद और नासिर ही हैं.

यह भी पढ़ें: बाड़मेर में अचानक हिल उठी धरती, भूकंप के झटकों से कई गांवों में फैली दहशत, जानें

    follow google newsfollow whatsapp