दौसा: रेप केस में कांग्रेस MLA का बेटा गिरफ्तार, कई वारंट भेजने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं हुई तो SP को कोर्ट ने किया तलब

Sandeep Mina

• 04:58 AM • 10 Jan 2023

Rajasthan News: अलवर जिले में राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा के कांग्रेस विधायक जौहरीलाल मीणा के बेटे दीपक मीणा को सोमवार को दौसा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी दीपक मीणा को दौसा में पोक्सो कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे पर गैंगरेप का आरोप […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: अलवर जिले में राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ विधानसभा के कांग्रेस विधायक जौहरीलाल मीणा के बेटे दीपक मीणा को सोमवार को दौसा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी दीपक मीणा को दौसा में पोक्सो कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे पर गैंगरेप का आरोप है. आपको बता दें कक्षा 10 में पढ़ने वाली एक छात्रा ने मार्च 2022 में दौसा जिले के मंडावर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. रिपोर्ट के अनुसार मंडावर थाना क्षेत्र की समलेटी होटल में आरोपी विवेक शर्मा, दीपक मीणा और नेतराम समलेटी ने उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने भी पूरे मामले की जांच पड़ताल की तो आरोपी विवेक शर्मा और नरेश समलेटी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं विधायक पुत्र दीपक मीणा को आरोपी नहीं मानते हुए न्यायालय में चार्जशीट पेश कर दी. लेकिन इसके बाद दौसा की पोक्सो कोर्ट ने परिवादी के वकील विनोद कुमार बंशीवाल ने धारा 190 के तहत आरोपित दीपक मीणा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का पर संज्ञान लेने का प्रार्थना पत्र पेश किया.

पीड़िता के वकील ने राजस्थान उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद राजस्थान हाईकोर्ट ने निर्देश दिए कि 23 जनवरी तक आरोपी दीपक मीणा को दौसा पुलिस गिरफ्तार करें वरना दौसा एसपी खुद हाईकोर्ट में आकर पेश हो. इसके बाद दौसा पुलिस सक्रिय हुई और सोमवार को दौसा के महुआ में पुलिस नाकेबंदी के दौरान पुलिस विधायक पुत्र को गिरफ्तार कर लिया और दौसा के पोक्सो कोर्ट में पेश किया गया, जहां से पोक्सो कोर्ट की न्यायाधीश अनु अग्रवाल ने विधायक के बेटे को जेल भेजने के निर्देश दिए.

परिवादी के वकील अशोक कुमार बंशीवाल ने बताया कि पूर्व में आरोपी दीपक मीणा की अग्रिम जमानत हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से खारिज हो चुकी है. साथ ही निगरानी याचिका भी हाईकोर्ट से खारिज हो चुकी है. जिसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका भी खारिज कर दी गई है. गिरफ्तारी ने होने के संबंध में परिवादी ने हाईकोर्ट से निवेदन किया कि पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही. 6 महीने में गिरफ्तारी के लिए कई वारंट कोर्ट द्वारा भेजे गए. लेकिन अब तक गिरफ्तारी न होने के कारण मामले में हाईकोर्ट ने व्यक्तिगत रूप से दौसा एसपी को 23 जनवरी को कोर्ट में तलब होने के आदेश दिए गए. जिसके बाद सोमवार को पुलिस ने आरोपी दीपक मीणा को गिरफ्तार किया.

जयपुर: अधिगम कोचिंग ध्वस्त, सांसद किरोड़ीलाल बोले- अब कोचिंग में पढ़ने वाले बच्चों की फीस वापस करें सरकार

    follow google newsfollow whatsapp