PM मोदी और महिमा कुमारी के बीच हैं खास कनेक्शन! इसलिए मिला पूर्व राजघराने की इस बहू को टिकट, जानें पूरी कहानी

Devi Singh

27 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 27 2024 6:58 PM)

राजसमंद से बीजेपी ने महिमा कुमारी मेवाड़ को लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है. वह 4 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. वह मेवाड़ के पूर्व राजघराने की बहू भी हैं. 

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान में राजसमंद (Rajsamand) से कांग्रेस पार्टी के लिए बुरी खबर सामने आई है. कांग्रेस प्रत्याशी सुदर्शन रावत (Sudarshan Rawat) ने मैदान में उतरने से इनकार कर दिया है. यहां से बीजेपी ने महिमा कुमारी मेवाड़ (Mahima Kumari Mewar) लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है. वह 4 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगी. वह नाथद्वारा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ की धर्मपत्नी और मेवाड़ के पूर्व राजघराने की बहू भी हैं. 

यह भी पढ़ें...

हम आपको बता रहे हैं महिमा कुमारी मेवाड के बारे में. 22 जुलाई 1972 को जन्मीं महिला कुमारी का नाता बनारस से हैं. उनके पिता पूर्व महाराज जगदीश प्रसाद सिंह देव हैं. 25 की उम्र में साल 1997 में उनकी शादी हुई, जिसके बाद उनका नाता पूर्व मेवाड़ राजघराने से जुड़ा.

वाराणसी में हुई महिमा कुमारी की शिक्षा

महिमा कुमारी सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय हैं. उनका पश्चिम बंगाल के पंचकोट पूर्व राजघराने से सम्बन्ध है, लेकिन बचपन से ही उनका नाता वाराणसी से ही रहा है. बचपन में वे अपनी माता के साथ वाराणसी में रहीं और उनकी प्रारंभिक शिक्षा वाराणसी में ही हुई है. महिमा के मामा मध्यप्रदेश की सतना सीट से सांसद रह चुके हैं. उनके ममेरे भाई वर्तमान में एमपी की एक सीट से विधायक हैं. साथ ही उनकी चाची टिहरी-गढ़वाल से सांसद हैं.

जानकारी के मुताबिक महिमा कुमारी का नाम पिछले दिनों दिल्ली में हुई एक बैठक में चर्चा में आया. बताया जा रहा है कि पीएम नरेन्द्र मोदी के सामने इस नाम पर चर्चा हुई है. पीएम मोदी खुद वाराणसी से सांसद हैं और महिमा कुमारी का वाराणसी से बचपन का रिश्ता है.

जैसे ही पार्टी ने लोकसभा के लिए नाम का ऐलान किया तो उसके बाद महिमा कुमारी मेवाड़ अपने पति और नाथद्वारा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ के साथ 11.30 बजे प्रभु श्रीनाथजी के राजभोग झांकी के दर्शन करने पहुंचीं. इससे पहले उन्होंने एकलिंगनाथजी के दर्शन भी किए थे.

    follow google newsfollow whatsapp