भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर मीडिया से रूबरू होंगे राहुल, सिंगर सुनिधि चौहान का कॉन्सर्ट भी होगा

Sunil Joshi

13 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 13 2022 5:26 PM)

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर 16 दिसंबर को राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. दोपहर 1 बजे दौसा में राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे. हालांकि पहले यह कार्यक्रम 18 दिसंबर का था. लेकिन अब 16 को यह कांफ्रेंस होगी. इसी दिन शाम 6:30 बजे जयपुर […]

Rajasthantak
follow google news

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर 16 दिसंबर को राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. दोपहर 1 बजे दौसा में राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे. हालांकि पहले यह कार्यक्रम 18 दिसंबर का था. लेकिन अब 16 को यह कांफ्रेंस होगी. इसी दिन शाम 6:30 बजे जयपुर में भारत जोड़ो कंसर्ट का आयोजन किया जाएगा. इसमें सिंगर सुनिधि चौहान की प्रस्तुति होगी.

यह भी पढ़ें...

16 दिसंबर को हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और कांग्रेस विधायक भी यात्रा में शामिल होंगे. 19 दिसंबर को अलवर में विशाल रैली होगी. इससे पहले मंगलवार को जीनापुर (सवाई माधोपुर) से यात्रा शुरू हुई. यात्रा के सुबह के सत्र में सूरवाल बाइपास तक हजारों की संख्या में लोग यात्रा में शामिल हुए. स्थानीय लोगों में यात्रा को लेकर काफी उत्साह दिखा. 

मुस्लिम-दलित युवाओं से राहुल गांधी ने की बातचीत

इस दौरान चलते हुए राहुल गांधी ने दो समूहों के साथ बातचीत की. मुस्लिम युवाओं ने केंद्र सरकार की ओर से मौलाना आजाद नेशनल फैलोशिप बंद किए जाने सहित कई मुद्दे उठाए. इस दौरान दलित युवाओं के एक समूह के साथ भी बातचीत हुई. उन्होंने अपनी मांगों को राहुल गांधी के सामने रखा.

इन युवाओं का कहना था कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की ओर से 2 अप्रैल 2018 को भारत बंद के दौरान दर्ज मुकदमों और जमीन से जुड़े मुद्दे उठाए. दोनों समूहों की बातों को गंभीरता से सुनने के बाद राहुल गांधी ने साथ चल रहे प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को निर्देशित किया. उन्होंने राज्य से जुड़े मुद्दों पर मुख्यमंत्री से बात करके कार्रवाई करने को कहा.

दोपहर में राहुल गांधी ने राजस्थान में दलित समुदाय के विकास एवं कल्याण के लिए काम कर रहे अंबेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी, सेंटर फॉर दलित राइट्स, उड़ान मानव सेवा समिति, आगाज़ फाउंडेशन, राइट्स रिसॉर्स सेंटर, अंबेडकर स्टडी सेंटर (जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी) के प्रतिनिधियों और इस समुदाय से जुड़े कई अन्य लोगों से बातचीत की.

 

    follow google newsfollow whatsapp