Rajasthan Latest Opinion Poll 2024: राजस्थान में BJP या कांग्रेस? किस पार्टी ने जीता लोगों का भरोसा, देखें सी-वोटर का लेटेस्ट सर्वे 

राजस्थान तक

15 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 15 2024 8:12 AM)

Rajasthan Latest Opinion Poll 2024: राजस्थान में पहले पेज के मतदान से ठीक पांच दिन पहले एबीपी-सी वोटर (ABP C-Voter Survey) का नया सर्वे सामने आया है. इस सर्वे में बीजेपी के लिए राहत भरी खबर आई है. इससे पहले लोक पोल के सर्वे ने बीजेपी की चिंता जरूर बढ़ा दी थी. राजस्थान में पहले फेज का चुनाव 19 अप्रेल को है. इसके लिए सभी पार्टियां जीत के लिए पूरा दम लगा रही है. लेकिन पिछले दो चुनावों को देखें तो इस बार का चुनाव बीजेपी के लिए आसान नहीं है. आइए देखते एबीपी सी वोटर के सर्वे क्या कहता है.

Rajasthan c voter

Rajasthan c voter

follow google news

Rajasthan Latest Opinion Poll 2024: राजस्थान में पहले फेज के मतदान से ठीक पांच दिन पहले एबीपी-सी वोटर (ABP C-Voter Survey) का नया सर्वे सामने आया है. इस सर्वे में बीजेपी के लिए राहत भरी खबर आई है. इससे पहले लोक पोल के सर्वे ने बीजेपी की चिंता जरूर बढ़ा दी थी. राजस्थान में पहले फेज का चुनाव 19 अप्रेल को है. इसके लिए सभी पार्टियां जीत के लिए पूरा दम लगा रही है. लेकिन पिछले दो चुनावों को देखें तो इस बार का चुनाव बीजेपी के लिए आसान नहीं है. आइए देखते एबीपी सी वोटर के सर्वे क्या कहता है.

यह भी पढ़ें...

एबीपी-सी वोटर के सर्वे में जानने की कोशिश की गई कि जनता राजस्थान में सबसे अधिक भरोसा किस पार्टी पर कर रही है. सर्वे में सामने आया कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव में बीजेपी पर 55 प्रतिशत लोग अपना भरोसा जता रहे हैं. वहीं कांग्रेस पर लोगों ने 39 प्रतिशत भरोसा दिखाया है. इसके अलावा अन्य पर 6 प्रतिशत भरोसा दिखाया है. 

राजस्थान में किसे कितना वोट मिलेगा

• BJP- 55%

• INDIA-39%

• OTH- 6%

बीजेपी ने जीता लोगों का भरोसा: सी-वोटर सर्वे

बता दें राजस्थान में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रेल को होगा. वहीं 4 जून को मतगणना की जाएगी. एबीपी-सी वोटर के सर्वे में बीजेपी को अधिक वोट मिलता हुआ दिख रहा है. सी वोटर का यह सर्व 11 मार्च से 12 अप्रेल तक किया गया है. जिसमें 57 हजार 566 लोगों की राय ली गई थी. यह सर्वे देश के सभी 543 सीटों पर किया गया था.  

    follow google newsfollow whatsapp