पेपर लीक मामला: कांग्रेस नेता हरीश चौधरी ने RPSC अध्यक्ष की नियुक्ति पर उठाए सवाल

Dinesh Bohra

29 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 29 2022 3:33 PM)

Rajasthan news: पेपर लीक मामले में गहलोत सरकार चारों तरफ से घिरी हुई नजर आ रही है. बुधवार को सरकार के ही मंत्री राजेंद्रसिंह गुढा ने गहलोत सरकार पर सवाल खड़े किए थे. वहीं आज पूर्व मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने राजस्थान तक से खास बातचीत करते हुए आरपीएससी अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan news: पेपर लीक मामले में गहलोत सरकार चारों तरफ से घिरी हुई नजर आ रही है. बुधवार को सरकार के ही मंत्री राजेंद्रसिंह गुढा ने गहलोत सरकार पर सवाल खड़े किए थे. वहीं आज पूर्व मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने राजस्थान तक से खास बातचीत करते हुए आरपीएससी अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर सवाल खड़े किए हैं. साथ ही यह मांग की है कि क्यों बार-बार पेपर लीक हो रहे हैं? इसकी आखिरी कड़ी को पकड़ा जाए और कौन-कौन लोग इसमें लिप्त हैं, उनके खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जानी चाहिए. ताकि राजस्थान के लाखों बेरोजगारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ ना हो.

यह भी पढ़ें...

पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने कहा है कि पेपर लीक मामले को फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया जाना चाहिए. जो लोग पेपर लीक माफियाओं को संरक्षण दे रहे हैं, उनके खिलाफ भी कार्यवाई होनी चाहिए. ताकि मेहनती अभ्यर्थियों के साथ इस तरह का छलावा ना हो.

हरीश चौधरी ने कहा कि आरपीएससी में अध्यक्ष की नियुक्ति उसकी क्वालिफिकेशन के आधार पर होनी चाहिए, ना कि किसी के करीबी होने के आधार पर. साथ ही चौधरी ने कहा कि मैं पुलिस अधिकारियों को बधाई देना चाहता हूं कि पेपर लीक की भनक लगते ही बस में बैठे आरोपियों को पकड़ लिया. अब जल्द ही दोषियों को सजा मिलनी चाहिए.

हरीश चौधरी की पायलट से नजदीकियों की हो रही चर्चा
राजस्थान में इन दिनों कांग्रेस के दो नेताओं की नजदीकियों को लेकर जबरदस्त तरीके से राजनीति का बाजार गर्म है. 9 नवंबर के बाद हरीश चौधरी लगातार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मुखर हो रहे हैं और इसी बात से हरीश चौधरी की सचिन पायलट के साथ नजदीकी बढ़ने की चर्चा है. जब भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में थी तब राहुल गांधी के साथ लगातार दोनों नेता एक साथ एक ही फ्रेम में नजर आते थे और जब आखिर में गांधी की यात्रा जब हरियाणा में प्रवेश कर रही थी. इसी दौरान राहुल गांधी ने हरीश चौधरी की जमकर तारीफ भी की थी. अब दोनों नेता राजस्थान से जुड़े मसलों की सभी बैठकों में पास-पास बैठकर खुले मंच पर एक दूसरे से चर्चा करते भी नजर आ रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp