तीन राज्यों में कांग्रेस की हार पर आया सचिन पायलट का रिएक्शन, पार्टी को दे डाली ये सलाह, जानें

शरत कुमार

02 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 2 2023 3:35 PM)

Rajasthan News: त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में हुए चुनाव में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. तीनों जगहों पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. इस करारी हार पर अब कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा है कि जहां हम पहले […]

पायलट की चेतावनी पर अधीर रंजन ने दिया बड़ा बयान! CM गहलोत की काबिलियत को लेकर कही ये बात

पायलट की चेतावनी पर अधीर रंजन ने दिया बड़ा बयान! CM गहलोत की काबिलियत को लेकर कही ये बात

follow google news

Rajasthan News: त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में हुए चुनाव में कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. तीनों जगहों पर कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. इस करारी हार पर अब कांग्रेस के दिग्गज नेता और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा है कि जहां हम पहले मजबूत थे वहां अगर कम वोट मिल रहे हैं तो हमें आत्मचिंतन करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें...

हरियाणा के सोहना में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि मतगणना जारी है. अंतिम परिणाम क्या होंगे यह मुझे मालूम नहीं है. पूरे उत्तर-पूर्व के अंदर जिस तरीके से पार्टियों को तोड़ा गया, फेरबदल किए गए. इसी का परिणाम है कि ज्यादातर जनादेश खंडित आ रहा है. उन्होंने आगे कहा कि जहां जहां कांग्रेस की स्थिति मजबूत नहीं है वहां और मेहनत करनी पड़ेगी.

स्मृति ईरानी ने खोली अपनी पोल, बताया- सीरियल से कमाती थी सिर्फ इतने रुपए

भरतपुर के जुनैद-नासिर हत्याकांड पर पायलट ने कहा कि किसी भी जुर्म को अंजाम देने वालों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. चाहे वह किसी भी धर्म और जाति का हो, लेकिन अगर उसने गुनाह किया तो सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. पारदर्शी जांच में जो भी तथ्य सामने आए उस आधार पर कार्रवाई होनी चाहिए. इसमें किसी प्रकार की राजनीति बिल्कुल नहीं होनी चाहिए.

गौरतलब है कि पूर्वोत्तर के तीन राज्यों नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे लगभग साफ हो चुके हैं. तीनों राज्यों में कांग्रेस की हार हुई है. त्रिपुरा विधानसभा में भाजपा-आईपीएफटी गठबंधन ने 60 में से 31 सीटें जीतकर लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी की है. नागालैंड में सत्तारूढ़ एनडीपीपी-भाजपा गठबंधन ने 33 सीट जीतकर 60 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया. वहीं मेघालय में किसी को भी स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में कांग्रेस की वापसी के लिए रायपुर से मिला फॉर्मूला, अब 70 फीसदी वोटों को साधने की कोशिश

    follow google newsfollow whatsapp