RLP का जनाधार खत्म करने के लिए कांग्रेस ने बनाया बड़ा प्लान!! जानिए हनुमान बेनीवाल के साथ कौन कर रहा खेला?

Dinesh Bohra

16 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 16 2024 2:14 PM)

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं में दल -बदल का दौर लगातार जारी है. इसी बीच मारवाड़ में बड़ी उठा पठक देखने को मिल रही है. अगले कुछ दिनों में हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को बड़ा झटका लगने वाला है.

RLP का जनाधार खत्म करने के लिए कांग्रेस ने बनाया बड़ा प्लान!! जानिए हनुमान बेनीवाल के साथ कौन कर रहा खेला?

Hanuman Baniwal

follow google news

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं में दल -बदल का दौर लगातार जारी है. इसी बीच मारवाड़ में बड़ी उठा पठक देखने को मिल रही है. अगले कुछ दिनों में हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी को बड़ा झटका लगने वाला है. चर्चा है कि हनुमान बेनीवाल की पार्टी के नेता उम्मेदाराम बेनीवाल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए कांग्रेस की उनसे तमाम बातचीत हो चुकी है. बेनीवाल किसी भी समय कांग्रेस का दुपट्टा ओढ़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

हनुमान बेनीवाल के लिए लोकसभा चुनाव से पहले यह बड़ा झटका होगा. एक तरफ तो बेनीवाल का गठबंधन बीजेपी और कांग्रेस के साथ नहीं हो पा रहा है. दूसरी तरफ पार्टी के बड़े नेता पार्टी को छोड़ रहे हैं. 

हरीश चौधरी के सामने लड़ा था चुनाव

उम्मेदाराम बेनीवाल ने 2018 और 2023 का विधानसभा चुनाव बायतु विधानसभा से हरीश चौधरी के सामने लड़ा था. जहां पर आरएलपी ने बीजेपी को तीसरे नंबर पर धकेल दिया था. इस बार तो उम्मेदाराम बेनीवाल हरीश चौधरी से महज 900 वोटो से ही हार गए थे. अब समीकरण बदल गए हैं.
 

    follow google newsfollow whatsapp