गहलोत को लोकसभा चुनाव लड़ाने की होने लगी मांग, उनके करीबी ने ही बता दी कौनसी सीट से होंगे मैदान में?

राजस्थान तक

09 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 9 2024 5:26 PM)

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. लेकिन इसमें राजस्थान के उम्मीदवारों के नाम नहीं है. कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट समेत नेता चुनावी मैदान में हो सकते हैं.

Rajasthan: वसुंधरा राजे के पड़ोसी बने गहलोत, बोले- 'रिमोट से चल रही है सरकार, CM से ज्यादा डिप्टी सीएम पावरफुल'

Rajasthan

follow google news

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. लेकिन इसमें राजस्थान (rajasthan) के उम्मीदवारों के नाम नहीं है. कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot), सचिन पायलट समेत नेता चुनावी मैदान में हो सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि पहली लिस्ट में राहुल गांधी से लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम शामिल है, पार्टी के 39 उम्मीदवारों की लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें...

इस लिस्ट में केरल की कुल 20 लोकसभा सीट में 16 उम्मीदवार, छत्तीसगढ़ की 6, कर्नाटक की 7, तेलंगाना की 4, मेघालय की 2 और लक्षद्वीप, नगालैंड, सिक्किम और त्रिपुरा की 1-1 सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं. 

दिलचस्प बात यह है कि पूर्व सीएम गहलोत के ओएसडी रह चुके लोकेश शर्मा ने भी गहलोत के चुनाव लड़ने की बात कह दी है. विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद उन्होंने कांग्रेस की हार का ठीकरा सीधे तौर पर गहलोत पर फोड़ा था. साथ ही कई कमियां भी गिनाई थी.

गहलोत से बेहतर जिताऊ कोई नहीं हो सकता- लोकेश शर्मा 

लोकसभा चुनाव को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लोकेश शर्मा ने कहा "आप जोधपुर से लोकसभा चुनाव लड़कर संसद में पहुंचकर देश के बिगड़ते हालातों को ठीक करने के लिए अपनी भूमिका अदा करें. साथ ही राहुल गांधीजी, खड़गेजी और कांग्रेस पार्टी को मजबूत करें." उन्होंने कहा कि जोधपुर में आपसे बेहतर और जिताऊ कोई हो ही नहीं सकता है. इसे लेकर उन्होंने पार्टी से भी अपील की है कि जिस प्रकार छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लोकसभा चुनाव लड़ाया जा रहा है, उसी प्रकार अगली सूची में राजस्थान में जोधपुर से पहला नाम अशोक गहलोत का हो. मुझे यकीन है वे अपने जादू, अनुभव और जनाधार के चलते एकतरफ़ा जीतकर संसद में पहुंचेंगे. 

पूर्व सीएम के इस बयान के जवाब में कही ये बात

दरअसल, पूर्व सीएम गहलोत ने मीडिया को दिए बयान में कहा "मैंने उस वक्त भी कहा था हारने के बाद में भी, जितना दुःख मुझे हारने का नहीं है, उससे ज्यादा मुझे चिंता है कि देश के अंदर हालात बिगड़ते जा रहे हैं." इसी के जवाब में उनके पूर्व ओसए़डी ने कहा "अशोक गहलोतजी अब समय है, देश के हालातों को सुधारने में चिंता जाहिर करने की बजाय आगे बढ़कर सुधार का हिस्सा बना जाए. गहलोत जी अब समय है देश के हालातों को सुधारने में चिंता जाहिर करने की बजाय आगे बढ़कर सुधार का हिस्सा बना जाए."

    follow google newsfollow whatsapp