भरतपुर में चमत्कारी कुआं? पानी के इस्तेमाल से चर्म रोग, घुटने की समस्या दूर होने का दावा

Suresh Foujdar

17 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 17 2022 4:09 AM)

Bharatpur News: भरतपुर जिले में एक वर्षों पुराने सूखे कुएं में अचानक ब्लास्ट के बाद पानी आने का मामला सामने आया है. मामला नदबई थाना इलाके में स्थित गांव गादोली का है. जानकारी के मुताबिक गांव के मंदिर परिसर में सैकड़ों वर्ष पुराना कुआं था. कुएं के सूखने के बाद ग्रामीणों ने कुएं में मिट्टी […]

Rajasthantak
follow google news

Bharatpur News: भरतपुर जिले में एक वर्षों पुराने सूखे कुएं में अचानक ब्लास्ट के बाद पानी आने का मामला सामने आया है. मामला नदबई थाना इलाके में स्थित गांव गादोली का है. जानकारी के मुताबिक गांव के मंदिर परिसर में सैकड़ों वर्ष पुराना कुआं था. कुएं के सूखने के बाद ग्रामीणों ने कुएं में मिट्टी भर दी और उसपर लेंटर डालकर बंद कर दिया.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार बीते मंगलवार को अचानक उस कुएं में विस्फोट होता है. इसके बाद कुएं से पानी निकलने लग जाता है. अब इस घटना को ग्रामीण कुदरत का करिश्मा मान रहे हैं. ग्रामीणों ने मुताबिक इस पानी से नहाने पर लोगों के चर्म रोग ठीक हो रहे हैं, दावा किया जा रहा है कि इस पानी के उपयोग से बुजुर्ग व्यक्तियों के घुटने के दर्द सहित शरीर के कई प्रकार के दर्द ठीक हो रहे हैं.

इलाके के ग्रामीणों को जब इस बात का पता चला कि बरसों पुराने गहरे कुएं में अचानक पानी ऊपर आ गया है और उसके उपयोग से लोगों की बीमारियां ठीक हो रही है तो पानी लेने के लिए दिनभर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है. दूरदराज से लोग कुएं का पानी लेकर जा रहे हैं, जिससे उनकी बीमारी ठीक हो जाए. आज आलम यह है कि छोटी बोतल से लेकर बड़ी कैन तक इलाके में खत्म हो चुके हैं. क्योंकि लोग जो जिस प्रकार का बर्तन मिल रहा है उसमें पानी भर भर कर ले जाने की होड़ मची हुई है. जानकारी के मुताबिक इस इलाके में भूगर्भ जलस्तर करीब 250 फुट है लेकिन यह सैकड़ों वर्ष पुराना कुआं था, जिसको खत्म किया जा चुका था. उसमें अचानक विस्फोट के साथ पानी भर आता है. लोग इसे कुदरत का करिश्मा मानकर कुआं के पास स्थित मंदिर में भजन कीर्तन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल पंप पर हथौड़ा लेकर पहुंचा बदमाश, सेल्समैन-मैनेजर से लूटे 31 हजार, CCTV में कैद हुई वारदात

ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर परिसर में यह गहरा कुआं सैकड़ों वर्ष पुराना है. जो काफी समय से सूखा पड़ा था. यह कुआं किसी काम का नहीं था इसलिए ग्रामीणों ने मिट्टी डालकर इसे बंद कर दिया था. मगर बीते मंगलवार को अचानक एक विस्फोट होता है. कुएं से पानी बाहर बहने लगता है. जब लोगों ने इसका उपयोग नहाने में किया तो लोगों की बीमारियां ठीक होने लगी. गांव में कई ऐसी बुजुर्ग महिलाएं हैं. जो पैरों से नहीं चल सकती थी मगर इस पानी में नहाने के बाद दूसरे दिन ही वह महिलाएं चलने लगी थी. यह कुदरत का करिश्मा है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी के MLA का वीडियो वायरल, कहा- मेरी हार हुई तो मैं जहर खाकर जान दे दूंगा

    follow google newsfollow whatsapp