बीजेपी मुख्यालय में बैठक शुरू, पूर्व मुख्यमंत्री राजे को मिल सकती हैं ये बड़ी जिम्मेदारी, जानें

गौरव द्विवेदी

02 Apr 2023 (अपडेटेड: Apr 2 2023 8:06 AM)

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान बीजेपी में रविवार का दिन काफी अहम रहने वाला है. बीजेपी अध्यक्ष पद पर सीपी जोशी की नियुक्ति के बाद यह पहली बैठक है. बीजेपी मुख्यालय में चल रही इस बैठक में पार्टी पदाधिकारी और विधायक मौजूद हैं. लंबे समय से खाली पड़े नेता प्रतिपक्ष के पद पर नियुक्ति की […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान बीजेपी में रविवार का दिन काफी अहम रहने वाला है. बीजेपी अध्यक्ष पद पर सीपी जोशी की नियुक्ति के बाद यह पहली बैठक है. बीजेपी मुख्यालय में चल रही इस बैठक में पार्टी पदाधिकारी और विधायक मौजूद हैं. लंबे समय से खाली पड़े नेता प्रतिपक्ष के पद पर नियुक्ति की घोषणा भी हो जाएगी. जिसमें उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का नाम लगभग तय माना जा रहा है. इसके साथ ही उप नेता प्रतिपक्ष के नाम पर भी मुहर लगने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

वहीं, इस बैठक में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भी निगाहें रहेंगी. माना जा रहा है कि पार्टी के भीतर संतुलन बनाए रखने के लिए इन दो दिग्गजों को भी बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.

सियासी गलियारों में उपनेता प्रतिपक्ष के पद को लेकर पूनिया के नाम की चर्चाएं हैं, लेकिन अध्यक्ष पद पर रहे पूनिया इस पद को स्वीकार करेंगे, यह कहना मुश्किल है. वहीं, पार्टी के सूत्र बताते हैं कि जल्द ही पार्टी में चुनाव संचालन समिति का गठन भी सौंपा जाएगा. महत्वपूर्ण इसलिए क्योंकि चुनाव समिति की कमान को लेकर वसुंधरा खेमा और पूनिया खेमा जोर लगा रहा है. जाहिर है पार्टी पदाधिकारियों और विधायकों चुनाव समिति का जिम्मा आगामी इलेक्शन के लिए काफी खास रहने वाला है. साथ ही समिति का अध्यक्ष सीएम पद का प्रबल दावेदार भी हो सकता है. ऐसे में महारानी जहां इस जिम्मेदारी के लिए दमखम लगाएगी, तो वहीं पूनिया भी इस पद पर अपना दावा ठोंक सकते हैं.

सीपी जोशी के एक ट्वीट ने बढ़ा दी थी हलचल
इधर, बैठक से पहले शुक्रवार रात को सीपी जोशी के एक ट्वीट ने हलचल बढ़ा दी थी. जिसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने राजेंद्र राठौड़ को नेता प्रतिपक्ष बता दिया था. हालांकि कुछ ही देर में यह ट्वीट डिलीट कर दिया गया, लेकिन इस ट्वीट के बाद राठौड़ के नाम को लेकर कयास तेज हो गए. इन चर्चाओं ने जोर पकड़ा कि राठौड़ ही पार्टी के अगले नेता प्रतिपक्ष होंगे.

यह भी पढ़ेंः रामलाल जाट पर बरसे मंत्री हेमाराम, कहा- पायलट और हमें छोड़कर सरकार बना लेंगे? बनाकर दिखाए

    follow google newsfollow whatsapp