Rajasthan Politics: क्या MLA चन्द्रभान सिंह आक्या और सीपी जोशी के बीच हो गया समझौता? देर रात सामने आई नई तस्वीर

राजस्थान तक

17 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 17 2024 1:14 PM)

Rajasthan Politics: रविवार शाम को चन्द्रभान सिंह आक्या की प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और सीएम भजनलाल से सीएम आवास पर मुलाकात हुई. जिसके बाद से सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है. कहा जा रहा है चन्द्रभान सिंह आक्या को भाजपा ने चुनाव न लड़ने के लिए मना लिया है.

Rajasthan Politics: क्या MLA चन्द्रभान सिंह आक्या और सीपी जोशी के बीच हो गया समझौता? देर रात सामने आई नई तस्वीर

Rajasthan Politics: क्या MLA चन्द्रभान सिंह आक्या और सीपी जोशी के बीच हो गया समझौता? देर रात सामने आई नई तस्वीर

follow google news

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनावों की तैयारियों तेज हो गई है. 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को राजस्थान में वोटिंग होगी, इसके लिए सभी पार्टियां अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं. इसी बीच निदर्लीय विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या चर्चाओं में हैं. रविवार शाम को चन्द्रभान सिंह आक्या की प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी और सीएम भजनलाल से सीएम आवास पर मुलाकात हुई. जिसके बाद से सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है. कहा जा रहा है चन्द्रभान सिंह आक्या को भाजपा ने चुनाव न लड़ने के लिए मना लिया है. कुछ दिनों पहले ही उन्होंने चित्तौड़गढ़ सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें...

भाजपा से बागी और निदर्लीय विधायक चंद्रभान आक्या ने लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर भाजपा की मुसीबत बढ़ सकती थी. क्योंकि विधानसभा चुनाव में आक्या ने चित्तौड़गढ़ से बीजेपी-कांग्रेस को उम्मीदवार को हराकर जीत दर्ज की थी. उनके टिकट कटवाने में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी का नाम अहम बताया जा रहा था. इसी के चलते दोनों के बीच तनातनी की भी चर्चाएं थी. हालांकि रविवार को दोनों के बीच मुलाकात के बाद सब ठीक होने की बात कही जा रही है. 

बागी हो गए थे आक्या

विधानसभा चुनाव में चन्द्रभान सिंह आक्या ने भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़ा था तो भाजपा ने उन्हें पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था. लेकिन जीत के बाद उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलकर अपना समर्थन बीजेपी सरकार को दिया था. 

सीपी जोशी के कम होगी परेशानी!

आपको बता दें 2014 और 2019 में चित्तौड़गढ़ लोकसभा से भाजपा की ओर से सीपी जोशी प्रत्याशी रहे और दोनों चुनावों में जीत दर्ज की. लेकिन इस बार उनके सामने आक्या चुनौती पेश कर सकते थे. लेकिन कहा जा रहा है आक्या बीजेपी के साथ आ गए है. हालांकि चित्तौड़गढ़ से भाजपा ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है, उम्मीद है कि सीपी जोशी ही यहां से प्रत्याशी होंगे. वहीं कांग्रेस ने यहां से उदय लाल आंजना को मैदान में उतार दिया है.

    follow google newsfollow whatsapp