राजस्थानः रघु शर्मा का इस्तीफा, बढ़ सकती हैं हरीश चौधरी की मुश्किलें! जानें

Dinesh Bohra

15 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 15 2022 11:32 AM)

Rajasthan News: हाल ही में गुजरात चुनाव परिणाम में कांग्रेस की करारी हार के बाद गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रघु शर्मा ने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेज दिया है. ऐसी स्थिति में हरीश चौधरी की मुश्किलें भी बढ़ गई है. क्योंकि कांग्रेस ने हरीश चौधरी के नेतृत्व में पंजाब में चुनाव लड़ा था और […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: हाल ही में गुजरात चुनाव परिणाम में कांग्रेस की करारी हार के बाद गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रघु शर्मा ने अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेज दिया है. ऐसी स्थिति में हरीश चौधरी की मुश्किलें भी बढ़ गई है. क्योंकि कांग्रेस ने हरीश चौधरी के नेतृत्व में पंजाब में चुनाव लड़ा था और कांग्रेस की 25 सालों में सबसे बड़ी हार हुई थी. बावजूद इसके हरीश चौधरी पंजाब प्रभारी के पद पर बरकरार है.

यह भी पढ़ें...

ऐसे में अगर रघु शर्मा का इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष स्वीकार करते हैं तो हरीश चौधरी पर भी इस्तीफे का दबाव बढ़ जाएगा. इससे पहले हरीश चौधरी को जब कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया था. उस समय गहलोत सरकार में हरीश चौधरी कैबिनेट मंत्री भी थे. उन्होंने एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के चलते कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. तत्कालीन चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी इस्तीफा दे दिया था.

मुख्यमंत्री की खिलाफत और अब पायलट से बढ़ा रहे नजदीकियां

जब 9 नवंबर को ओबीसी आरक्षण विसंगतियों को लेकर कैबिनेट की बैठक में संशोधन का फैसला नहीं हुआ तो हरीश चौधरी ने गहलोत सरकार पर खुलकर वार किया. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था और मुख्यमंत्री पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया था. उसके बाद से ही हरीश चौधरी लगातार गहलोत की खिलाफत कर रहे हैं तो दूसरी ओर सचिन पायलट के साथ हरीश चौधरी की नज़दीकियां साफ तौर पर देखी जा रही है.

    follow google newsfollow whatsapp