Rajasthan: '26 जून से पहले तेरा काम तमाम, मौत की अग्रिम बधाई', बाड़मेर में दिग्गज नेता को मिली धमकी, अलर्ट मोड पर पुलिस

Dinesh Bohra

24 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 24 2024 2:15 PM)

Rajasthan: पश्चिमी राजस्थान के इंडो -पाक बॉर्डर से लगती बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा सीट इन दिनों देश की सबसे चर्चित सीट बनी हुई है. पूरे देश की निगाहें इस सीट पर इसलिए है कि यहां से शिव से निर्दलीय विधायक और युवा चेहरे रविंद्रसिंह भाटी ने निर्दलीय ताल ठोंककर कांग्रेस-बीजेपी में खलबली मचा दी है. ऐसे में दोनों पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में जुटी है.

 '26 जून से पहले तेरा काम तमाम, मौत की अग्रिम बधाई', बाड़मेर में दिग्गज नेता को मिली धमकी

'26 जून से पहले तेरा काम तमाम, मौत की अग्रिम बधाई', बाड़मेर में दिग्गज नेता को मिली धमकी

follow google news

Rajasthan: पश्चिमी राजस्थान के इंडो -पाक बॉर्डर से लगती बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा सीट इन दिनों देश की सबसे चर्चित सीट बनी हुई है. पूरे देश की निगाहें इस सीट पर इसलिए है कि यहां से शिव से निर्दलीय विधायक और युवा चेहरे रविंद्रसिंह भाटी ने निर्दलीय ताल ठोंककर कांग्रेस-बीजेपी में खलबली मचा दी है. ऐसे में दोनों पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में जुटी है. इसी बीच शिव से आने वाले पूर्व मंत्री और विधायक अमीन खान को फेसबुक मैसेंजर पर जान से मारने की धमकी मिली है. 

यह भी पढ़ें...

पूरे घटनाक्रम को लेकर पहले अमीन खान के भतीजे ने बाड़मेर पुलिस अधीक्षक को लिखित रिपोर्ट पेश कर आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्यवाई करने और अमीन खान को सुरक्षा देने की मांग की तो वहीं पुलिस ने धमकी देने वाले आरोपी पारस चौधरी को त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार भी कर लिया है. फिलहाल, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

एसपी के नाम सौंपी रिपोर्ट

पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में अमीन खान के भतीजे चिनेसर खान पुत्र कालू खान ने बताया कि 23 अप्रैल को उसके चाचा (अमीन खान) को एक पत्रकार ने फोन करके चुनावी चर्चा की थी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो उनके फेसबुक अकाउंट के मैसेंजर में राजू ठेहट ग्रुप के जीवन गोदारा डीडवाना पारस बी चौधरी के द्वारा रंजिश रखते हुए जाने से मारने की धमकी दी गई है. चिनेसर खान की रिपोर्ट में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने और चाचा अमीन खान (पूर्व विधायक) को सुरक्षा दिलवाने की मांग की है.

26 जून से पहले तेरा काम तमाम

पारस बी चौधरी के अकाउंट से अमीन खान को आए मैसेज में लिखा गया था कि '26 जून से पहले तेरा काम तमाम, मौत की अग्रिम बधाई अमीन खान.' इसके बाद आरटीजी लिखकर उसके नीचे पारस चौधरी, राजू ठेहट ग्रुप, जीवन गोदारा डीडवाना लिखा गया था.

वायरल ऑडियो में क्या है ?

वायरल ऑडियो में एक मीडियाकर्मी अमीन खान से कांग्रेस से नाराजगी के बारे में सवाल करता है. जिसमें अमीन खान स्पष्ट तौर पर कहते नजर आ रहे हैं कि हम तो कांग्रेस को वोट नहीं देंगे. अमीन खान ने इस ऑडियो में एक विशेष वर्ग पर कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने का आरोप भी लगाया है. अमीन खान के भतीजे चिनेसर खान ने इसी ऑडियो का जिक्र पुलिस को सौंपी रिपोर्ट के किया है.

दरसअल, 2023 का विधानसभा चुनाव हारने के बाद से लगातार शिव से 5 बार के विधायक रह चुके अमीन खान कांग्रेस से नाराज चल रहे थे. 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर टिकट की घोषणा हुई तो कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल, कांग्रेस नेता उन्हें मनाने घर भी पहुंचे थे. अमीन खान एक सभा में शामिल तो हुए. लेकिन, अपनी हार को लेकर कांग्रेसियों और पूर्व जिलाध्यक्ष पर तंज कसते नजर आए थे. इसके बाद अमीन खान दुबई (हज यात्रा) चले गए थे. वापस लौटने के बाद भी अमीन खान कांग्रेस की सभा में नहीं दिखे. कांग्रेस से अमीन खान की नाराजगी को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल एक बार फिर अमीन खान को मनाने भी पहुंचे. लेकिन, कोई बात बनी नहीं. अब मतदान से ठीक 3 दिन पहले सामने आए ऑडियो के बाद अमीन खान को जान से मारने की धमकी मिली है. 

भाटी और चौधरी ने पुलिस से की सुरक्षा की मांग 

बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्रसिंह भाटी ने अपने ट्विटर हैंडल से पूर्व विधायक अमीन खान को सुरक्षा दिलवाने के साथ आरोपियों पर कार्यवाई की बात की है. वहीं कांग्रेस नेता हरीश चौधरी ने भी 'X' (ट्विटर) पर ट्वीट कर लिखा है कि 'कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमीन खान को सोशल मीडिया पर मिली धमकी को लेकर राजस्थान पुलिस के उच्चाधिकारियों से बात कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाई करवाने की बात रखी है.'

    follow google newsfollow whatsapp