राजस्थान कांग्रेस का भविष्य कौन? सुनिए कांग्रेस अध्यक्ष ने क्या जवाब दिया

ललित यादव

11 Dec 2022 (अपडेटेड: Dec 11 2022 6:26 AM)

Rajasthan News: राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है. यात्रा के दौरान राजस्थान कांग्रेस के भीतर चल रही खींचतान अभी तक शांत दिखाई दे रही है. वहीं आजतक के कार्यक्रम ‘एजेंड़ा’ में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से राजस्थान के भविष्य के नेता से जुड़ा एक सवाल पूछ़ा गया, सवाल का जवाब देते […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है. यात्रा के दौरान राजस्थान कांग्रेस के भीतर चल रही खींचतान अभी तक शांत दिखाई दे रही है. वहीं आजतक के कार्यक्रम ‘एजेंड़ा’ में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से राजस्थान के भविष्य के नेता से जुड़ा एक सवाल पूछ़ा गया, सवाल का जवाब देते हुए खड़गे ने कहा कि आप राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा को खराब मत कीजिए. वह सवाल को सीधा उत्तर देने से बचते नजर आए. वहीं राहुल के साथ यात्रा में एक तरफ सीएम अशोक तो वहीं दूसरी ओर सचिन पायलट नजर आते हैं. दोनों के बीच यात्रा में कई रोचक नजारे देखने को भी मिले. झालावाड़ में राहुल की यात्रा पहुंचने पर कार्यक्रम में सचिन ने गहलोत का हाथ पकड़कर एक साथ डांस किया. इससे कहीं ना कही दोनों के बीच चल रही खींचतान फिलहाल नजर नहीं आ रही.

यह भी पढ़ें...

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद गहलोत और पायलट के नेतृत्व क्षमता की चर्चा भी की जा रही है. कहा जा रहा है कि गुजरात में गहलोत का जादू नहीं चला. वहीं पायलट की लोकप्रियता के कारण हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बन रही है. अब एक सवाल और पूछा जा रहा है कि राजस्थान में आगे साल होने वाले विधानसभा चुनाव की कमान किसके हाथों में होगी.

‘भारत जोड़ो यात्रा’ का सातवां दिन: राहुल का 10 बजे शिमला जाने का प्लान! शाम को फिर करेंगे यात्रा

‘एजेंड़ा’ आजतक 2022 कार्यक्रम में खड़गे से राजस्थान की राजनीति से जुड़ा सवाल किया गया. उनसे पूछा गया कि असली ताकत किसके हाथों में है, गांधी परिवार या कांग्रेस अध्यक्ष के हाथों में? इसका जवाब देते हुए खड़गे ने कहा देखिए ऐसे सवालों से अध्यक्ष पद की गरिमा खराब होती है. उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद का सभी सम्मान करते हैं, चाहे सोनिया हो या राहुल हो हम सब मिलकर साथ चलते हैं. चाबी कांग्रेस ऑफिस पर रहती है.

राजस्थान कांग्रेस का भविष्य कौन? इस सवाल पर खड़गे सीधा जवाब देने की बजाय बचते नजर आए, उन्होंने कहा आप ऐसे सवाल करके भारत जोड़ो यात्रा को खत्म करना चाहते हैं. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा अच्छी चल रही है. सभी लोग एक साथ मिलकर आगे बढ़ रहे हैं. हमारी पार्टी की समस्याएं हम खुद सुलझाने में समर्थ है. हमको दूसरों की आवश्यकता नहीं है. हम करेंगे और हमें मालूम है किस वक्त क्या करना है. वो सारी चीजें एक दिन ही आपको नहीं बता सकते हैं.

हाल ही में राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी बने सुखजिंदर सिंह रंधावा ने भी कहा कि राजस्थान कांग्रेस में सब ठीक है. ऐसी कोई बड़ी बात नहीं है. सब मिलकर बैठकर मामले को सुलझा लेंगे.

गहलोत सरकार पर मंत्री गजेंद्रसिंह का तंज, कहा- टू व्हीलर या ऑटो जितने विधायक जीतेंगे

    follow google newsfollow whatsapp