यूडीएच अधिकारियों के नाम पर रिश्वत मांग रहा था दलाल, ACB ने 12 लाख की करेंसी के साथ किया अरेस्ट

Satish Sharma

08 May 2023 (अपडेटेड: May 8 2023 4:03 PM)

Udaipur News: जयपुर एसीबी की टीम ने सोमवार को उदयपुर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी ने लोकेश जैन नामक एक दलाल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से 12 लाख रुपए की करेंसी बरामद की. आरोपी दलाल यूडीएच विभाग के अधिकारियों के नाम पर लैंड कन्वर्जन की […]

UDH विभाग के अधिकारियों के नाम पर रिश्वत मांग रहा था दलाल, ACB ने 12 लाख की करेंसी के साथ किया गिरफ्तार

UDH विभाग के अधिकारियों के नाम पर रिश्वत मांग रहा था दलाल, ACB ने 12 लाख की करेंसी के साथ किया गिरफ्तार

follow google news

Udaipur News: जयपुर एसीबी की टीम ने सोमवार को उदयपुर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी ने लोकेश जैन नामक एक दलाल को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से 12 लाख रुपए की करेंसी बरामद की. आरोपी दलाल यूडीएच विभाग के अधिकारियों के नाम पर लैंड कन्वर्जन की एनओसी जारी कराने की एवज में रिश्वत ले रहा था.

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि यूडीएच के 2 बड़े अधिकारियों के नाम पर लोकेश जैन नामक दलाल द्वारा एक जमीन व्यवसाई से रिश्वत मांगने की शिकायत मिली थी. कार्यवाहक DG हेमंत प्रियदर्शी और IG सवाईसिंह गोदारा के निर्देश पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. सबसे पहले एसीबी के एएसपी पुष्पेंद्र सिंह के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया. इसके बाद टीम ने उदयपुर से ही आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथ अरेस्ट कर लिया.

इन 2 बड़े अधिकारियों के नाम पर मांगी थी रिश्वत
सूत्रों के अनुसार, IAS कुंजीलाल मीणा और RAS मनीष गोयल के नाम पर यह रिश्वत मांगी जा रही थी. अब ACB इन दोनों अधिकारियों की भूमिका की भी जांच कर रही है. कार्यवाहक DG हेमंत प्रियदर्शी और IG सवाईसिंह गोदारा के निर्देश पर कार्रवाई ACB ASP पुष्पेन्द्र सिंह ने दिया कार्रवाई को अंजाम,

आरोपी दलाल के पास से एसीबी ने 5 लाख के भारतीय नोट और 7 लाख के डमी नोट बरामद किए हैं. एसीबी अधिकारियों ने बताया कि आरोपी दलाल से पूछताछ की जा रही है. यदि उन अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध मिलेगी तो जांच को आगे बढ़ाते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: उदयपुरः हिस्ट्रीशीटर के रेस्टोरेंट पर चला बुलडोजर, निर्माण कार्य को प्रशासन ने किया ध्वस्त

    follow google newsfollow whatsapp