दो माह में ACB की तीसरी बड़ी कार्रवाई! थानाधिकारी और दलाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा, जानें

सुनील जोशी

• 09:50 AM • 06 Jun 2023

ACB Trapped Red Handed: पिछले कुछ समय से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) सवाई माधोपुर पुलिस के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में एक बार फिर एसीबी ने बाटोदा थानाधिकारी रामकेश मीणा और दलाल कुंजीलाल मीणा निवासी ठिगरिया को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एसीबी के एएसपी […]

दो माह में ACB की तीसरी बड़ी कार्रवाई! थानाधिकारी और दलाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा, जानें

दो माह में ACB की तीसरी बड़ी कार्रवाई! थानाधिकारी और दलाल को रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा, जानें

follow google news

ACB Trapped Red Handed: पिछले कुछ समय से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) सवाई माधोपुर पुलिस के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में एक बार फिर एसीबी ने बाटोदा थानाधिकारी रामकेश मीणा और दलाल कुंजीलाल मीणा निवासी ठिगरिया को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें...

एसीबी के एएसपी सुरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि एक परिवादी द्वारा एसीबी कार्यालय पर एक शिकायत दी गई थी. उसने बताया था कि कि बाटोदा थनाधिकारी रामकेश मीणा द्वारा अवैध बजरी की ट्रैक्टर ट्रॉलियां निकालने की एवज में रिश्वत की मांग कर रहा है. इसके बाद एसीबी ने उन्हें रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई.

परिवादी ने बताया था कि थानाधिकारी प्रति ट्रॉली 20 हजार रुपये की मासिक बंदी मांग रहा है. उसने यह भी बताया कि चार अवैध बजरी की ट्रैक्टर ट्रॉली निकालने की एवज में वह चार लोगों से 80 हजार रुपये मासिक बंदी की मांग कर रहा है. परिवादी की शिकायत पर एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया और ट्रैप की कार्यवाही को अंजाम दिया.

एसीबी ने ऐसे किया ट्रैप
एसीबी के एएसपी सुरेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि बाटोदा थनाधिकारी रामकेश मीणा खुद तो जिला मुख्यालय आ गया और दलाल कुंजीलाल मीणा को परिवादी से रिश्वत के पैसे लेने के लिए बाटोदा बस स्टैंड पर भेज दिया. परिवादी ने जैसे ही दलाल को पैसे दिए वैसे ही एसीबी ने उसे 20 हजार रुपये के साथ रंगे हाथों दबोच लिया. वहीं थनाधिकारी रामकेश मीणा को जिला मुख्यालय से गिरफ्तार किया गया.

एसीबी थनाधिकारी एवं दलाल दोनों से पूछताछ की जा रही है. एसीबी द्वारा अब दोनों आरोपियों को भरतपुर एसीबी कोर्ट में पेश किया जायेगा. बड़ी बात ये है कि महज 2 माह में ही एसीबी की ये पुलिस के खिलाफ तीसरी बड़ी कार्रवाई है.

यह भी पढ़ें: Instagram पर वीडियो लाइक करना युवक को पड़ा भारी, 1 करोड़ का लग गया चूना, जानें ये सब कैसे हुआ?

    follow google newsfollow whatsapp