बीजेपी सांसद ने ईडब्ल्यूएस आरक्षण को लेकर दिया बयान, हिंदू समाज के लिए कर दी बड़ी मांग, जानें

राजस्थान तक

13 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 13 2023 3:40 AM)

Rajasthan News: दौसा के महंदीपुर बालाजी में हुए विप्र महाकुंभ को राज्यसभा सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को मंदिरों का अधिग्रहण करने का कोई अधिकार नहीं है. एक प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास होना चाहिए कि सनातन धर्म के जितने मंदिर है और जितने देवस्थान […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: दौसा के महंदीपुर बालाजी में हुए विप्र महाकुंभ को राज्यसभा सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को मंदिरों का अधिग्रहण करने का कोई अधिकार नहीं है. एक प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास होना चाहिए कि सनातन धर्म के जितने मंदिर है और जितने देवस्थान है, हिंदू समाज के नियंत्रण में होने चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को मंदिरों का अधिग्रहण करने का कोई अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़ें...

तिवाड़ी ने कहा कि जब हमने ईडब्ल्यूएस के लिए सीकर से ही आंदोलन शुरू किया था. मैं कह देना चाहता हूं कि हम किसी अन्य समाज के आरक्षण के खिलाफ नहीं. उन्होंने कहा कि इकोनॉमिक वीकर सेक्शन ( EWS) का आरक्षण मिला. लेकिन इस आरक्षण में सभी सुविधाएं भी मिलनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि सरकार ने समाज के सभी वर्गों को आरक्षण दे रखा है. पुजारी गुर्जर, राजपूत और अन्य समाजों के लोग भी हैं. वक्फ बोर्ड अलग हो सकता है तो हिंदू रिलीजियस एक्ट भी होना चाहिए. हमारी यह मांग केवल ब्राह्मण पुजारियों के लिए नहीं है. पूरे हिंदू समाज के लिए है. मंदिर में पुजारी केवल ब्राह्मण ही नहीं है. खाटूश्याम जी में राजपूत पुजारी है. यह पूरे हिंदू समाज के लिए मांग है.

यह भी पढ़ेंः गहलोत बोले- सड़कों पर लाकर वीरांगनाओं की बेइज्जती कर रही बीजेपी, शहीदों के घर जाने का जिक्र कर ये कहा

    follow google newsfollow whatsapp