जयपुर: दूल्हा-दुल्हन किडनैप केस में पुलिस का खुलासा, इंटरकास्ट लव मैरिज करने से खफा थे बदमाश

विशाल शर्मा

22 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 23 2023 10:55 AM)

Jaipur: जयपुर में लव मैरिज करने वाले नव विवाहित जोड़े के अपहरण मामले में पुलिस ने 24 घंटे में ही पर्दाफाश कर आरोपियों को धर दबोचा. वहीं उनके चंगुल से अपहृत युवक और युवती को भी मुक्त करवाया गया. अपहरणकर्ताओं ने अपहृत युवक व युवती द्वारा अन्तरजातीय विवाह करने के कारण अपहरण किया था. जिसके […]

Rajasthantak
follow google news

Jaipur: जयपुर में लव मैरिज करने वाले नव विवाहित जोड़े के अपहरण मामले में पुलिस ने 24 घंटे में ही पर्दाफाश कर आरोपियों को धर दबोचा. वहीं उनके चंगुल से अपहृत युवक और युवती को भी मुक्त करवाया गया. अपहरणकर्ताओं ने अपहृत युवक व युवती द्वारा अन्तरजातीय विवाह करने के कारण अपहरण किया था. जिसके आरोप में युवती के रिश्तेदारों सहित कुल 5 अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं.

यह भी पढ़ें...

जयपुर पश्चिम पुलिस उपायुक्त वन्दिता राणा ने बताया कि हरमाडा थाने में परिवादी रामजीलाल ने रिपोर्ट दर्ज करवायी कि उसके बेटे पृथ्वीराज ने पूजा योगी से 10 मार्च 2023 को लव मैरिज गाजियाबाद यूपी से की थी. जिसकी गुमशुदगी रिपोर्ट जमवारामगढ थाने में दर्ज थी. इस मामले में 15 मार्च को पूजा के बयान होने के बाद वह पृथ्वीराज के साथ जयपुर आ गयी थी. फिर मेहता स्कूल के पास किराये से पूजा व पृथ्वीराज रह रहे थे. लेकिन 19 मार्च की दोपहर करीब 1 दर्जन आदमी एक टवेरा व पिकअप में बैठ कर आये और बहू पूजा व बेटे पृथ्वीराज को मारपीट करते हुए उठा कर ले गए.

जिसके बाद पुलिस ने अपहृत युवक व युवती द्वारा अन्तरजातीय विवाह करने व उसके बाद उनके अपहरण होने की घटना और ऑनर किलिंग की संभावना की गम्भीरता देखते हुए अपहृत पूजा व पृथ्वीराज के साथ कोई अनहोनी घटना घटित नहीं हो, इसको ध्यान में रखते हुए एक टीम का गठन किया. विशेष टीम ने घटनास्थल के आसपास, जमवारामगढ, लालसोट, दौसा, एसएमएस अस्पताल जयपुर, जयसिंहपुरा खोर और कानोता थाना इलाके में दबिश दी तो सबसे पहले घटनास्थल के आसपास रैकी करने वाले और अपहरण में मुख्य आरोपी का सहयोग करने वाले सुन्दर मीणा और राकेश मीणा को पकड़कर पूछताछ की गई. उसके बाद दौसा लालसोट मुख्य आरोपी कजोडमल को दबोचा, जो पीड़िता पूजा बंधक बनाकर रखा था.

इसके बाद आरोपी कजोड से मिले इनपुट के आधार पर दो अन्य टीमों द्वारा जयसिंह खोर व कानोता थाना इलाके में अलग-अलग जगह दबिश दी गई तो आरोपी पीड़ित पृथ्वीराज को लेकर जमवारामगढ होते हुए दौसा जिले में घुस गए थे, जिन्हें जमवारामगढ़ में पुलिस ने पीछा करके बासडी चौराहा से दस्तयाब कर लिया. जहां से आरोपी कुंदन मीणा, पूरणमल सैनी को पकड़ लिया और घटना में प्रयुक्त वाहन टवेरा व पिकअप बरामद कर ली गई. हालांकि अन्य आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं.

हनुमान बेनीवाल का जबरा फैन निकले महेंद्र सिंह, हाथ पर बनवा लिया टैटू, देखना चाहते हैं CM

    follow google newsfollow whatsapp