गहलोत के फैसले के पायलट भी हुए मुरीद! ट्वीट कर मुख्यमंत्री के कदम पर कह दी ये बड़ी बात

राजस्थान तक

18 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 18 2023 12:24 PM)

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान को चुनावी साल में सौगात देकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा दांव खेल दिया हैं. नए जिले और संभाग की घोषणा के साथ ही गहलोत ने शुक्रवार को हर किसी को चौंका दिया. अब मुख्यमंत्री के इस फैसले का स्वागत पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी किया है. उन्होंने […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान को चुनावी साल में सौगात देकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा दांव खेल दिया हैं. नए जिले और संभाग की घोषणा के साथ ही गहलोत ने शुक्रवार को हर किसी को चौंका दिया. अब मुख्यमंत्री के इस फैसले का स्वागत पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी किया है. उन्होंने कहा कि इस घोषणा से प्रदेश के विकास को नई दिशा मिलेगी.

यह भी पढ़ें...

गहलोत की ओर से 19 नए जिले और 3 संभाग बनाने की घोषणा होने के साथ ही अब राजस्थान में 52 जिले हो गए हैं. इसके साथ ही अब 7 की जगह 10 संभाग हो गए है. जिस पर सचिन पायलट ने ट्वीट कर कहा कि आज प्रदेश में 19 नए जिलों और 3 नए संभागों की घोषणा की गई है. मैं इन जिलों एवं संभागों के समस्त लोगों को शुभकामनाएं देता हूं. मुझे उम्मीद है इससे प्रदेश के विकास को नई गति और दिशा मिलेगी.

गौरतलब है कि गहलोत सरकार ने अनूपगढ़, ब्यावर, बालोतरा, डीग, डीडवाना, दूदू, गंगापुरसिटी, जयपुर उत्तर, जयपुर दक्षिण, जयपुर पूर्व और जयपुर पश्चिम, केकड़ी, कोटपुतली, बहरोड़, खैरथल, फलोदी, सलुंबर, सांचोर, शाहपुरा, नीम का थाना को नए जिले बनाने की घोषणा की है. इसके साथ ही 7 संभागों के अलावा अब बांसवाड़ा, पाली और सीकर भी संभाग होंगे. यह फैसला इसलिए भी चौंकाने वाला था क्योंकि नए जिलों के लिए गठित रामलुभाया कमेटी का कार्यकाल 6 माह के लिए बढ़ाया था. जिसके बाद सितंबर से पहले जिले और संभाग के ऐलान को लेकर आसार नहीं दिख रहे थे.

सीएम गहलोत ने राजस्थान में 19 नए जिलों का किया ऐलान, 3 नए संभाग भी बने, यहां जानिए पूरी डिटेल

    follow google newsfollow whatsapp