रणथम्भौर भ्रमण पर जर्मनी से आए टूरिस्टों की जिप्सी को कार ने मारी टक्कर

ADVERTISEMENT

रणथम्भौर पार्क: जिप्सी में सवार विदेशी पर्यटक हुए घायल
रणथम्भौर पार्क: जिप्सी में सवार विदेशी पर्यटक हुए घायल
social share
google news

Sawai Madhopur: रणथम्भौर के मौजूदा पर्यटन सत्र में हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार शाम की पारी में भ्रमण पर जाते समय खण्डार रोड पर पर्यटकों से भरी एक जिप्सी को सामने से तेज गति में आ रही एक कार ने टक्कर मार दी. टक्कर के कारण जिप्सी अनियत्रित हो गई और जिप्सी के पीछे का एक पहिया निकल गया. इससे जिप्सी में सवार पर्यटक गिर गए और घायल हो गए. साथ ही हादसे के बाद कार भी सड़क से नीचे खाई में गिर गई. सूचना पर वन विभाग के अधिकारी और कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची.

इस संबंध में जिप्सी चालक रमेश मीणा ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस व वन विभाग की टीम ने पर्यटकों को एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां दो का उपचार चल रहा है और एक को जयपुर रैफर किया गया है. वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जर्मनी से करीब आठ पर्यटकों का एक दल रणथम्भौर आया हुआ था. यह दल जो अलग-अलग जिप्सियों में सवार होकर शाम की पारी में रणथम्भौर के जोन दस में भ्रमण पर जा रहा था। इनमें से एक जिप्सी को चालक रमेश मीणा चला रहा था. खण्डार रोड पर भौमिया की तलाई के पास सामने से एक कार तेज रफ्तार में आ रही थी.

जानकारी के अनुसार कार चालक काफी तेज कार चला रहा था. ऐसे में जिप्सी चालक ने तेज गति में आ रही कार को देखकर जिप्सी को सड़क से नीचे उतार लिया लेकिन इसके बाद भी कार चालक ने जिप्सी के पीछे के हिस्से पर जोरदार टक्कर मार दी. इससे जिप्सी की पीछे ती तरफ का एक पहिया निकल गया और पर्यटक गिर गए. वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हादसे में मेडलीन गैरबर, तावला इनबिन कैरिट, उसला मारिया, हैबि जैनेट व सुशाशा नाम ने विदेशी पर्यटक घायल हो गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

रणथम्भौर पार्क भ्रमण के दौरान हादसों का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले में भी कई बार हादसे हो चुके हैं. पूर्व में खण्डार रोड पर एक जिप्सी दुर्घटना ग्रस्त हो गई थी. इसमें रणथम्भौर रोड स्थित एक पांच सितारा होटल की कार्मिक की मौत हो गई थी. इसके अलावा जंगल में भी कई बार पर्यटन वाहन हादसे का शिकार हो चुके है.

शाम की पारी में जोन दस में भ्रमण पर जाते समय एक जिप्सी को कार ने टक्कर मार दी. इससे जिप्सी में सवार पांच विदेशी पर्यटक घायल हो गई. उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. साथ ही एक पर्यटक को जयपुर रैफर किया गया है.

ADVERTISEMENT

कंटेंट: सुनील जोशी

ADVERTISEMENT

    ADVERTISEMENT