Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस में कौन पड़ेगी भारी? इस ताजा सर्वे में हो गया खुलासा!

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election-2024) में काफी कम समय बचा हुआ है. चुनाव आयोग जल्द ही तारीखों का ऐलान कर सकता है. राजस्थान में बीजेपी ने 15 तो कांग्रेस ने 10 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. सवाल यह है कि क्या पिछले दो लोकसभा चुनावों की तरह बीजेपी (BJP) सभी सीटों पर कब्जा जमा लेगी या इस बार कांग्रेस (congress) कांटे की टक्कर देगी? एक लेटेस्ट सर्वे में इस सवाल का भी जवाब मिलता नजर आ रहा है कि राजस्थान में कौनसी पार्टी किस पर भारी रहेगी?

इस लेटेस्ट ओपिनियन पोल के मुताबिक राजस्थान (rajasthan) में कांग्रेस को झटका लग सकता है. जबकि 39 फीसदी वोट कांग्रेस के पक्ष में जाने की संभावना है. 

जानिए बीजेपी को कितनी सीटों का है अनुमान?

अब एबीपी-सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक भी राजस्थान में बीजेपी क्लीन स्वीप कर सकती है. जबकि कांग्रेस के लिए इस बार भी खाता खोलना मुश्किल लग रहा है. सर्वे के मुताबिक बीजेपी को प्रदेश की सभी 25 सीटों पर जीत मिलने की संभावना है. कांग्रेस इस चुनाव में काफी पिछड़ती नजर आ रही है. सर्वे में कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों के शून्य पर सिमटने का अनुमान लगाया गया है. साथ ही बीजेपी को 60 फीसदी वोट मिल सकते हैं. जबकि कांग्रेस के खाते में केवल 39 फीसदी वोट जाने की संभावना है और अन्य को 1 फीसदी वोट मिल सकते हैं.

मूड ऑफ नेशन सर्वे में भी सामने आई थी ये बात

इंडिया टुडे ने ‘देश का मिजाज’ सर्वे के मुताबिक भी बीजेपी ही राजस्थान की सारी लोकसभा सीटें जीतती हुए नजर आ रही है. बता दें कि साल 2019 और 2014 के लोकसभा चुनाव में राजस्थान की सभी 25 सीटों पर एनडीए ने जीत हासिल की. इस बार भी सर्वे में पिछले दो चुनावों के आंकड़े फिर से रिपीट होने का दावा कर रहे हैं. हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार बीजेपी के मिशन-25 को रोकने के लिए कांग्रेस क्या रणनीति अपनाती है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT