मेवाड़ के पूर्व राजघराने की बहू के सामने कांग्रेस ने दिया टिकट, प्रत्याशी ने किए हाथ खड़े और बोला- नहीं लड़ पाऊंगा चुनाव

Devi Singh

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में बीजेपी (BJP) के मिशन-25 के मंसूबों पर कांग्रेस ने पानी फेरने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. लेकिन राजसमंद (Rajsamand) से पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यहां से टिकट का ऐलान होने के कुछ दिन बाद ही प्रत्याशी ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. ऐसे में अब पार्टी को टिकट बदलना होगा. कांग्रेस प्रत्याशी सुदर्शन रावत (Sudarshan Rawat) ने मैदान में उतरने से इनकार कर दिया है. उन्होंने अपने इस फैसले से पार्टी आलाकमान और प्रदेश नेतृत्व को भी अवगत करा दिया है. साथ ही किसी युवा और नए चेहरे को मौका देने की वकालत भी कर दी है. 

उन्होंने आलाकमान को लिखे पत्र में कहा कि पिछले कुछ समय से विदेश टूर के कारण सभी से संपर्क नहीं कर पाया था. साथ ही उन पर विश्वास जताने के लिए पार्टी नेतृत्व का भी आभार जताया.

बीजेपी ने मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार की बहू को दिया टिकट

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने राजसमंद संसदीय सीट पर मेवाड़ के पूर्व राजपरिवार की बहू को टिकट दिया है. इससे पहले साल 2019 में जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य दीया कुमारी को चुनावी मैदान में उतारा था. जो साल 2023 के विधानसभा चुनाव में जीतने के बाद अब डिप्टी सीएम हैं. जिसके चलते बीजेपी ने मेवाड़ के पूर्व राज परिवार की बहू महिमा कुमारी पर दांव चला है. हाल के विधानसभा चुनाव में उनके पति विश्वराज सिंह मेवाड़ नाथद्वारा से चुनाव जीत चुके हैं. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT