टोंक में ACB की बड़ी कार्रवाई, पटवारी को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

मनोज तिवारी

• 10:36 AM • 23 Dec 2022

Tonk News: टोंक जिले में एसीबी द्वारा रिश्वतखोरों पर नकेल कसे जाने का सिलसिला लगातार जारी है. एसीबी ने तीन दिनों में आज दूसरी कार्रवाई करते हुए सोहला के हलका पटवारी नारायण लाल सैन को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रेप किया है. एसीबी नें यह कार्रवाई टोंक शहर के ताल कटोरा […]

Rajasthantak
follow google news

Tonk News: टोंक जिले में एसीबी द्वारा रिश्वतखोरों पर नकेल कसे जाने का सिलसिला लगातार जारी है. एसीबी ने तीन दिनों में आज दूसरी कार्रवाई करते हुए सोहला के हलका पटवारी नारायण लाल सैन को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रेप किया है. एसीबी नें यह कार्रवाई टोंक शहर के ताल कटोरा तिराहे पर एक निजी विद्यालय के पास की जहां पटवारी परिवादी से यह रिश्वत राशि ली थी. एसीबी के एएसपी राजेश आर्य ने बताया कि आरोपी पटवारी नारायण लाल सेन जमीन बटवारे व सीमाज्ञान किये जाने के बदले परिवादी से 1लाख रुपए रिश्वत की मांग रहा था.

यह भी पढ़ें...

एएसपी आर्य ने बताया कि परिवादी द्वारा एसीबी को यह शिकायत एक माह महीने पहले की गई थी. जिसके सत्यापन के दौरान 50 हजार रूपए की रिश्वत दिये जाने के बाद परिवादी का काम पूरा कर दिये जाने की पुष्टि हुई थी. एएसपी आर्य ने बताया कि आज एसीबी परिवादी को पटवारी सैन को 20 हजार रूपए की टोकन राशि देना तय हुआ था लेकिन परिवादी ने समझदारी दिखाते हुए सिर्फ 5 हजार रूपए की राशि ही उसे दी थी. एएसपी आर्य ने बताया कि पटवारी सेन के विरूद्ध पहले से इस आशय का परिवाद भी दर्ज था और उनकी टीम उसे रंगे हाथों पकड़े जाने के लिये प्रयासरत थी. ऐसे में आज जैसे ही पटवारी ने रिश्वत राशि ली, उसे गिरफ्तार कर लिया गया. अग्रिम कार्रवाही जारी है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में 48,000 पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू, देखिए डिटेल

आरोपी पटवारी नारायण लाल सेन जमीन बंटवारे व सीमाज्ञान किये जाने के बदले परिवादी से 1 लाख रुपए रिश्वत की मांग रहा था. परिवादी द्वारा एसीबी को यह शिकायत 1 माह पूर्व की गयी थी. जिसके सत्यापन के दौरान 50 हजार रूपए की रिश्वत दिये जाने के बाद परिवादी का काम पूरा कर दिये जाने की पुष्टि हुई थी. आज परिवादी को पटवारी सैन को 20 हजार रूपए की टोकन राशि देना तय हुआ था लेकिन परिवादी ने समझदारी दिखाते हुए सिर्फ 5 हजार रूपए की राशि ही उसे दी थी. पटवारी सेन के विरूद्ध पहले से इस आशय का परिवाद भी दर्ज था और एसबी की टीम उसे रंगे हाथों पकड़े जाने के लिये प्रयासरत थी, ऐसे में आज जैसे ही पटवारी ने रिश्वत राशि ली उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

बूंदी: झूठ बोलकर उरवी के साथ लिव-इन में रहा फिर हत्या कर ब्रिज से लटका दिया, शादीशुदा है आरोपी रियाज

    follow google newsfollow whatsapp