रणथंभौर टाइगर रिजर्व में पर्यटकों के सामने बाघ ने किया सांभर का शिकार, Video आया सामने

सुनील जोशी

07 May 2024 (अपडेटेड: May 8 2024 1:21 PM)

दरअसल रणथंभौर नेशनल पार्क के जोन नम्बर दस में सुबह की पारी में पर्यटक टाइगर सफारी (hunter tiger video) पर गए थे. यहां उन्हें टाइगर टी-108 जय के दीदार हुए. यहां बोरिंग वाली तलाई पर सांभर पानी पी रहा था.

follow google news

रणथंभौर नेशनल पार्क (ranthambore national park) में टाइगर साइटिंग (tiger sighting in ranthambore tiger reserve) के लिए जाने वाले पर्यटकों को बाघ दिख जाएं तो उनका दिन बन जाता है. कई बार ऐसा होता है कि सैलानियों को बिना टाइगर साइटिंग के ही लौटना पड़ता है. वहीं जब बाघ भी शिकार करते दिख जाए तो समझो सोने पर सुहागा हो गया. ऐसा ही कुछ फिर हुआ रणथंभौर के जोन नंबर 10 में. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल रणथंभौर नेशनल पार्क के जोन नम्बर दस में सुबह की पारी में पर्यटक टाइगर सफारी (hunter tiger video) पर गए थे. यहां उन्हें टाइगर टी-108 जय के दीदार हुए. यहां बोरिंग वाली तलाई पर सांभर पानी पी रहा था. पास ही झाड़ी में बाघ घात लगाए हुए था. मौका पाते ही एक छलांग लगाकर टाइगर ने सांभर पर हमला बोल दिया. टाइगर जय सांभर पर पानी में ही टूट पड़ा. महज दो मिनट में टाइगर ने सांभर का शिकार कर लिया. टाइगर को अचानक हमलावर होता देखकर पर्यटकों की सांसें फूल गईं. शिकार को पास से देखकर पर्यटक रोमांचित हो उठे. उन्होंने इसे अपने कैमरे में कैद कर लिया. 

टी-8 लाडली की बेटा है जय

आपको बता दें कि बाघ जय रणथम्भौर का एक युवा बाघ है. बाघ जय बाघिन टी-8 लाडली की संतान है. इसकी उम्र करीब आठ साल है. बाघ जय की टेरेटरी रणथम्भौर के जोन नम्बर दस में है. जहां अक्सर पर्यटकों को बाघ जय के दीदार होते हैं. रणथम्भौर कुल 78 बाघ-बाघिन और शावक हैं. यहां कुल 25 बाघ, 25 बाघिन और 28 शावक हैं. अच्छी टाइगर साइटिंग के लिए रणथम्भौर दुनियाभर में फेमस है. 

    follow google newsfollow whatsapp