मेवाड़ के पूर्व राजघराने की बहू की बढ़ी मुश्किलें! बीजेपी प्रत्याशी महिमा सिंह को हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

Ashok Sharma

11 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 11 2024 3:49 PM)

राजसमंद से बीजेपी की लोकसभा प्रत्याशी महिमा सिंह को हाईकोर्ट ने तथ्य छुपाने के मामले में नोटिस दे दिया है. उनके साथ नाथद्वारा विधायक और उनके पति विश्वराज सिंह मेवाड़ को भी नोटिस दिया गया है.

Rajasthantak
follow google news

राजसमंद से बीजेपी (BJP) की लोकसभा प्रत्याशी महिमा सिंह को हाईकोर्ट ने तथ्य छुपाने के मामले में नोटिस दे दिया है. जिसके चलते महिमा सिंह की मुश्किले बढ़ सकती हैं. उनके साथ नाथद्वारा विधायक और उनके पति विश्वराज सिंह मेवाड़ (Vishwaraj singh mewar) को भी नोटिस पेश किया है. राजस्थान हाईकोर्ट मुख्यखंड पीठ जोधपुर ने विधानसभा चुनाव-2023 के दौरान नामांकन आवेदन में तथ्य छुपाने को लेकर नोटिस जारी करते हुए दोनों से जवाब तलब किया है.

यह भी पढ़ें...

यह याचिका राजसमंद के जितेंद्र सिंह की ओर से पेश की गई. राजसमंद की लोकसभा प्रत्याशी महिमा सिंह पर विधानसभा चुनाव के दौरान शपथ पत्र में तथ्य छुपाने के आरोप को लेकर याचिका पेश की थी. 

महिमा सिंह ने डमी कैंडिडेट के तौर पर भरा था नामांकन 

हाईकोर्ट जस्टिस रेखा बोराणा ने महिमा सिंह के खिलाफ याचिका पेश होने पर नोटिस जारी किया. दरअसल, नाथद्वारा विधानसभा नाथद्वारा चुनाव के दौरान विश्वराज सिंह मेवाड़ के साथ उनकी पत्नी महिमा सिंह ने भी नाथद्वारा विधानसभा चुनाव से डमी कैंडिडेट के रूप में नामांकन दाखिल किया था. जिसमें उन्होंने अपने परिवार सहित पांच पैन कार्ड बताए, हालांकि बाद में 4 पैन कार्ड ही बताए. ऐसे में महिमा सिंह पर तथ्य छुपाने को लेकर निर्वाचन आयोग के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई गई थी. हाईकोर्ट ने प्रारंभिक सुनवाई के बाद विधानसभा चुनाव के दौरान रहे सभी प्रत्याशियों को नोटिस जारी करते हुए 6 मई को जवाब तलब किया है.

    follow google newsfollow whatsapp