Lok Sabha Election 2024: जयपुर में सुनील शर्मा का टिकट बदला तो कांग्रेस के लिए 25 सीटों पर खड़ी हो गई नई परेशानी!

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

जयपुर लोकसभा सीट पर सुनील शर्मा के नाम के ऐलान के बाद कांग्रेस (Congress) बुरी तरह फंस गई थी. पार्टी के लिए मुश्किल इस कदर खड़ी हो गई कि आलाकमान को टिकट बदलना पड़ा. 'जयपुर डायलॉग्स' यूट्यूब चैनल को लेकर उपजे विवाद के बाद कांग्रेस ने गहलोत सरकार में मंत्री रहे प्रताप सिंह खाचरियावास को मैदान में उतारा. इस टिकट के जाने के बाद पूर्व प्रत्याशी सुनील शर्मा (Sunil Sharma) का दर्द भी छलक उठा. हालांकि मुश्किलें अभी भी पार्टी के लिए कम नहीं हुई है. अब कांग्रेस को एक और बड़े मुद्दे के चलते विरोध का सामना करना पड़ सकता है और यह मुद्दा है "ब्राह्मण समाज की उपेक्षा का." जिसे लेकर अब पूरा समाज लोकसभा चुनाव से पहले लामबंद हो रहा है.

ब्राह्मण समाज के प्रमुख नेता अब कांग्रेस के खिलाफ आक्रोशित हैं और उन्होंने अपने समाज से सामूहिक अपील जारी करते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट नहीं देना है, चाहे किसी को दीजिए.

जयपुर शहर सीट को लेकर उठाया मुद्दा

इसके पीछे की वजह बताते हुए ब्राह्मण समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा कि पिछले चुनाव में उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के ब्राह्मण प्रत्याशी के लिए वोट मांगे, लेकिन इस बार 25 में से एक भी लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने ब्राह्मण प्रत्याशी नहीं बनाया. जबकि जयपुर शहर सीट ब्राह्मण बाहुल्य है, उस पर भी ब्राह्मण प्रत्याशी सुनील शर्मा को बदला गया. जिसको लेकर ब्राह्मण समाज में काफी आक्रोश है. ऐसे में उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का मोरिया बोला देंगे.

क्या है सुनील शर्मा का मामला

दरअसल, जयपुर डायलॉग्स को आरएसएस की विचारधारा का एक चैनल बताते हुए उसे पूर्व प्रत्याशी सुनील शर्मा से जोड़ा गया था. जिस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर समेत कई लोगों ने जमकर आड़े हाथ लिया. मुद्दा गरमाने के बाद सुनील शर्मा ने थरूर पर भी पलटवार किया और कहा 'मैंने तो अपना टिकट लौटा दिया है. अब शशि थरूर को भी टिकट लौटना चाहिए.' उन्होंने निशाना लगाते हुए कहा कि 'थरूर भी अक्टूबर 2018 में जयपुर डायलॉग्स में आने को तैयार थे. डेविड फ्रोली के साथ उनका सेशन था. उन्होंने इसके लिए जो मोलभाव किया. उसके दस्तावेज मेरे पास है. थरूर के दफ्तर से प्रोग्राम में आने के लिए बिजनेस क्लास का टिकट और फाइव स्टार होटल की सुविधा मांगी गई थी. इसे जयपुर डायलॉग्स के कर्ताधर्ता ने मंजूर कर लिया था." 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सुनील शर्मा ने कांग्रेस नेताओं पर भी लगाए आरोप  

सुनील शर्मा ने पार्टी नेताओं पर भी आरोप लगाते हुए कहा था कि पार्टी ने सर्वसम्मति से मुझे टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा था. लेकिन पार्टी का ही एक धड़ा नहीं चाहता था कि मैं चुनाव लडूं. इसलिए सोशल मीडिया इंफ्ल्युएंसर्स को पैसे देकर मेरे खिलाफ दुष्प्रचार कराया गया. ऐसे लोगों के खिलाफ में अब एफआईआर कराऊंगा. उन्होंने कहा कि मेरा जयपुर डायलॉग से कोई लेना-देना नहीं है, मैं केवल पार्टी का पक्ष रखने के लिए यूट्यूब चैनलों पर जाया करता था.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT