वसुंधरा राजे के खास प्रहलाद गुंजल की कांग्रेस ने मान ली बात, अब ओम बिड़ला से होगी टक्कर

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Lok sabha election 2024: बीजेपी (BJP) में रहते हुए कांग्रेस के शांति धारीवाल (shanti dhariwal) और अशोक गहलोत (Ashok gehlot) सरकार पर जमकर हमलावर रहने वाले प्रहलाद गुंजल (prahlad gunjal) के मन की मुराद कांग्रेस ने ही पूरी की. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (vasundhra raje) के खास कहे जाने वाले प्रहलाद गुंजल को जब बीजेपी ने उनके कहे मुताबिक टिकट नहीं दिया तो उनके सब्र का बांध टूट गया. 

दरअसल विधानसभा चुनाव हारने के बाद प्रहलाद गुंजल टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट से टिकट की मांग कर रहे थे. इसकी बात जब बीजेपी में नहीं सुनी गई तो ये नाराज हो गए और पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (govind singh dotasra) और पूर्व सीएम अशोक गहलोत की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन कर ली.

जिस कांग्रेस पार्टी को वे खूब कोसते थे और दस्तावेजों के साथ भ्रष्टाचार के आरोप लगाते थे उसी कांग्रेस पार्टी में आने के बाद प्रहलाद गुंजल को कांग्रेस पार्टी ने कोटा लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. 

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को देंगे चुनौती!

कोटा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला है. ओम बिड़ला फिलहाल इस सीट से सांसद हैं. इससे पहले वर्ष 20214 में मोदी लहर में भी ओम बिड़ला कोटा लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी थे और जीतकर सांसद बने थे. बिड़ला 3 बार विधायक रह चुके हैं. कांग्रेस ने इनके अपोजिट प्रहलाद गुंजल को टिकट दिया है. गुंजल विधानसभा चुनाव में बहुत कम वोटों के अंतर से कांग्रेस पार्टी के शांति धारीवाल से हार गए थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि कोटा-बूंदी लोकसभा सीट में कुल 8 विधानसभाएं आती हैं. इनमें 6 विधानसभाएं कोटा की और 2 विधानसभा बूंदी की है. कोटा-बूंदी लोकसभा सीट में सबसे ज्यादा मतदाता बूंदी की दो विधानसभाओं के हैं. ऐसे में देखना ये होगा कि बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आए प्रहलाद गुंजल दो बार के सांसद रहे ओम बिड़ला को टक्कर दे पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: 

Video: BJP छोड़ कांग्रेस में आए प्रहलाद गुंजल ने छुए अशोक गहलोत के पैर, इधर शांति धारीवाल रहे नदारद
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT