Jaipur Weather: जयपुर में मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, तूफानी बारिश के साथ गिरेंगे ओले

बृजेश उपाध्याय

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Jaipur weather alert : राजस्थान के मौसम ने एक फिर करवट ले ली है. तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के असर से जयपुर (hail along with stormy rain in jaipur) और उसके आसपास 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने के साथ ओले पड़ने का भी अनुमान जताया है. 

राजस्थान (rajasthan weather) की  राजधानी जयपुर और उसके आसपास के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही करौली, भरतपुर, धौलपुर, सवाई माधोपुर, दौसा, टोंक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यहां भी तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है. 

धौलपुर में बारिश शुरू, सवाई माधोपुर में गिरी आकाशीय बिजली

धौलपुर में आंधी के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया है. सवाई माधापुर में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे पति-पत्नी की मौत हो गई है. इसके साथ कई बकरियों की भी मौत हुई है. 

दौसा में भी आकाशीय बिजली से दो की मौत

दौसा में भी दो अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हुई है. इसमें एक 15 वर्षीय स्कूली छात्रा और एक बाइक सवार की मौत हो गई है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने शुक्रवार को नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, बूंदी, अलवर, सीकर, पाली, कोटा जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. यहां मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है. 

मौसम विभाग ने दी ये सलाह

मौसम खराब होने की दशा में खेतों में काम न करें और बारिश के वक्त पेड़ों की ओट में न खड़े हों. बादल गरजने पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बंद कर दें और बहुत जरूरी न हो तब तक घरों से बाहर न निकलें. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

IMD alert in Rajasthan : तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के कारण जयपुर, अजमेर में तेज आंधी के साथ होगी बारिश!
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT