Kota: एक और कोचिंग छात्र हुआ लापता तो पुलिस महकमे में मचा हड़कंप, सामने आई ये कहानी

चेतन गुर्जर

26 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 26 2024 9:57 AM)

कोचिंग छात्र ने किसी अन्य मोबाइल से अपने पिता को कॉल किया और तो मोबाइल की लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने छात्र को मथुरा जीआरपी की मदद से दस्तयाब किया.

Rajasthantak
follow google news

कोटा (Kota news) के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र से एक और कोचिंग छात्र लापता (Coaching student missing in Kota) हो गया. छात्र के लापता होने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस (Kota Police) ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 6 घंटे के भीतर छात्र की लोकेशन पता कर उसे दस्तयाब कर लिया. छात्र को शुक्रवार देर रात 2 बजे के करीब मथुरा रेलवे स्टेशन से दस्तयाब किया गया. उसे कोटा लाकर पिता को सुपुर्द किया गया. 

यह भी पढ़ें...

कोचिंग छात्र ने किसी अन्य मोबाइल से अपने पिता को कॉल किया और तो मोबाइल की लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने छात्र को मथुरा जीआरपी की मदद से दस्तयाब किया. 19 वर्षीय छात्र झारखंड का निवासी है. कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा है. छात्र ने हॉस्टल के कमरे के ताला भी नहीं लगाया और मोबाइल फोन भी कमरे में ही छोड़कर चला गया था. पुलिस ने छात्र को उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया. 

ये सब करने के पीछे ये वजह

छात्र ने पिता को बताया कि उसका पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था इसलिए घूमने निकल गया. छात्र अवसाद में आ गया था. छात्र को यह नहीं पता था कि उसको कहां जाना है. कोटा स्टेशन पर पहुंचा तो जो ट्रेन मिली उसमें चढ़ गया और सो गया. जब ट्रेन लास्ट स्टॉपेज पर रुकी तो रेलवे कर्मचारियों ने उठाया तो उसे पता चला कि वह मथुरा में है. उसके बाद पैसे नहीं थे तो पिता को फोन किया.

छात्र ने पिता को बताई थी ये बात

छात्र के पिता अनिल कुमार ने बताया कि उसका पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था. उसने ये बात बताई थी. कोटा से उसने ऑटो लिया और स्टेशन पहुंचा. जो भी ट्रेन मिली उसमें बैठ गया उसके बाद उसे नींद आ गई. ट्रेन मथुरा स्टेशन पर जाकर रुकी जो लास्ट स्टॉपेज था. ट्रेन खाली हो गई तो किसी रेलवे कर्मचारियों ने उसे उठाया. उसके बाद उसके पास पैसे नहीं थे तो उसने मुझे कॉल किया. फिर मैंने कोटा पुलिस को सूचना दी. कोटा पुलिस वहां पहुंची. मैं बेटे को अब घर ले आया हूं. अब बिल्कुल वह स्वस्थ है. 

पुलिस ने परिजनों को दी थी ये हिदायत

छात्र के पास मोबाइल नहीं होने से पुलिस को उम्मीद थी की वो परिजनों को संपर्क जरूर करेगा. इस कारण पुलिस ने परिजनों को हिदायत दी कि प्रत्येक कॉल उठाएं और हर जानकारी पुलिस को दें. पुलिस की उम्मीद के अनुसार ही छात्र ने देर रात परिजनों को कॉल किया. छात्र ने जिस मोबाइल से कॉल किया उसकी लोकेशन पुलिस को मिल गई. छात्र की लोकेशन मथुरा रेलवे स्टेशन की मिली. इस पर मथुरा जीआरपी को छात्र का फोटो व सूचना दी. कोटा पुलिस मथुरा के लिए रवाना हो गई. वहां मथुरा जीआरपी के सहयोग से छात्र को शुक्रवार देर रात 2 बजे डिटेन कर लिया गया.

    follow google newsfollow whatsapp