Alwar: CBI ने दो अस्पतालों में डाली रेड, 14 लाख रुपए में बच्चा बेचने का मामला

Himanshu Sharma

12 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 12 2024 10:56 PM)

सीबीआई की टीम ने दो अस्पतालों में मारा छापा. दिल्ली से जुड़े हैं इस मामले के तार.

प्रतीकात्मक तस्वीर: AI
follow google news

सीबीआई की टीम ने अलवर के एक आईवीएफ सेंटर और एक निजी अस्पताल में छापामारी करते हुए बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. मामला दिल्ली के एक बच्चा बेचने वाले गैंग का है जिसके तार अलवर से जुड़े हैं. वहां से इनपुट मिलने के बाद सीबीआई की टीम अलवर पहुंची. हालांकि आईवीएफ सेंटर संचालक सभी दस्तावेज लेकर फरार हो गया. सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि आईवीएफ सेंटर संचालक ने 14 लाख रुपए में मेल बच्चा बेचा था. आईवीएफ सेंटर संचालक भाजपा से जुड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें...

बीते दिनों सीबीआई ने दिल्ली में एक बड़े बच्चा चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार किया. साथ ही चार बच्चे भी बरामद किए. इस मामले के तार अलवर से जुड़े हैं. अलवर के स्कीम 10 स्थित प्रिबगोन आईवीएफ सेंटर व 60 फीट रोड स्थित आरआर मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सीबीआई की दो टीमों ने छापा मारते हुए बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया.

सीबीआई के अधिकारी ने बताया कि आईवीएफ सेंटर के प्रभारी डॉ. पंकज गुप्ता ने 14 लख रुपए में एक मेल बच्चा बेचा था. जिस महिला ने बच्चों को जन्म दिया उसकी डिलीवरी शहर के 60 फीट रोड स्थित आरआर हॉस्पिटल में करवाई गई थी. सीबीआई को इस पूरे मामले के दस्तावेज मिले हैं. इसके बाद सीबीआई ने पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया.

इस कार्रवाई से पहले आईवीएफ सेंटर के प्रभारी डॉ. पंकज गुप्ता आईवीएफ सेंटर से सभी दस्तावेज लेकर फरार हो गया. वहां मौजूद स्टाफ ने सीबीआई की टीम को कोई जानकारी नहीं दी. हालांकि सीबीआई की टीम ने आईवीएफ सेंटर पर मिले रिकॉर्ड के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. सीबीआई ने दोनों अस्पतालों के खिलाफ मामले में एफआईआर दर्ज की है. दो अलग-अलग टीम दोनों जगह पर सुबह से जांच पड़ताल में जुटी है. इस दौरान सीबीआई की टीमों को कई अहम जानकारी मिली है. सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि अलवर में लंबे समय से बच्चे बेचने का कारोबार चल रहा था. पुराने मामलों की भी जांच पड़ताल की जा रही है. 

महिला ने एग चोरी करने के लगाए थे आरोप

सीबीआई की टीम दोनों अस्पतालों के लॉकर, बैंक खाता, कंप्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल सभी चैक कर रही है. कुछ समय पहले झारखंड की एक महिला ने डॉक्टर पंकज गुप्ता पर गंभीर आरोप लगाते हुए उसके बच्चेदानी से एग चोरी करने का आरोप लगाया था. इस मामले में महिला ने एफआईआर दर्ज करवाई थी. इसके अलावा पंकज के खिलाफ पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन अभी तक डॉक्टर पंकज के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है. 

भाजपा के नेता हैं डॉक्टर पंकज

डॉ. पंकज भाजपा से जुड़े हुए हैं. पहले कई पदों पर रहे डॉ. पंकज गुप्ता ने एक संस्था बना रखी थी, जिसके वह खुद अध्यक्ष थे. उसे संस्था के माध्यम से वह आए दिन भाजपा के बड़े नेताओं के साथ मुलाकात करते हुए मंच शेयर करते थे. सोशल मीडिया पर मंत्री संजय शर्मा के साथ उनकी कई फोटो वायरल हो रही हैं. इसके अलावा भाजपा की कई अन्य नेताओं के साथ भी वह आए दिन नजर आते रहे हैं.

आरआर हॉस्पिटल ने गेट किया बंद

आरआर हॉस्पिटल में संचालकों ने मीडिया को देखकर गेट बंद कर लिए. इतना ही नहीं वहां मौजूद मीडिया कर्मियों के साथ बदसलूकी की. इस दौरान सीबीआई के अधिकारी की अनुमति के बाद अस्पताल प्रशासन चुप हुआ. इस दौरान सीबीआई के अधिकारियों ने मीडिया को विस्तार से पूरे मामले की जानकारी दी.

    follow google newsfollow whatsapp