राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त होने पर हनुमान बेनीवाल का बयान, मोदी को लेकर कही ये बातें, जानें

राजस्थान तक

• 03:31 PM • 26 Mar 2023

Rajasthan News: राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त करने के मामले में अब आरएलपी सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी बीजेपी को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि ऐसा कृत्य लोकतंत्र और लोकतांत्रिक व्यवस्था का अपमान करने वाला है. लोकसभा सांसद राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने का निर्णय लोकतंत्र और लोकतांत्रिक व्यवस्था का […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त करने के मामले में अब आरएलपी सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने भी बीजेपी को जमकर घेरा. उन्होंने कहा कि ऐसा कृत्य लोकतंत्र और लोकतांत्रिक व्यवस्था का अपमान करने वाला है. लोकसभा सांसद राहुल गांधी की संसद सदस्यता समाप्त करने का निर्णय लोकतंत्र और लोकतांत्रिक व्यवस्था का अपमान है. ऐसे फैसले से यह लग रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी अब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी वाली गलती दोहराने की ओर जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के दबाव में ही जल्दबाजी में राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करने का फैसला लिया गया. चूंकि सजा के बाद चुने हुए जनप्रतिनिधि को हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट में अपील करने के लिए एक माह का समय दिया जाना उचित था, लेकिन आनन-फानन में यह निर्णय लिया गया.

इस फैसले की निंदा करते हुए कहा कि यह मामला केवल राहुल गांधी तक सीमित नही है. ऐसा निर्णय लोकतंत्र की हत्या है. बेनीवाल ने उदाहरण देते हुए कहा कि चूंकि यदि कोई जनप्रतिनिधि जनता के हक के लिए आंदोलन करता है और ऐसे मामले में उस पर मुकदमा दर्ज होता है. जिसके बाद सजा भी हो जाती है. ऐसे में राजनीतिक दुर्भावना और दबाव में विधानसभा और लोकसभा की ओर से जल्दबाजी में संबंधित सांसद या विधायक की सदस्यता समाप्त करने का फैसला ले लेना उचित कदम नहीं होगा.

कांग्रेस में तो गहलोत-पायलट, हमारे यहां तो सीएम के कई उम्मीदवारः सीपी जोशी, पढ़िए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का इंटरव्यू

    follow google newsfollow whatsapp