Rajasthan Politics: बाड़मेर में BJP का बड़ा खेल, रविंद्र सिंह भाटी की बढ़ सकती है टेंशन, प्रियंका चौधरी किसके साथ? 

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthan Politics: बाड़मेर में BJP का बड़ा खेल, रविंद्र सिंह भाटी की बढ़ सकती है टेंशन, प्रियंका चौधरी किसके साथ? 
अमरावती लोकसभा मतदारसंघातून भाजपने नवनीत राणांना दिली उमेदवारी
social share
google news

Rajasthan Politics: राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी लगातार रूठे और बागी नेताओं को मनाने में जुटी है. ताकि लोकसभा में किसी तरह का नुकसान नहीं हो और बीजेपी मिशन -25 के अपने मंसूबे में कामयाब हो सके. इसी बीच बुधवार को बीजेपी से बागी और बाड़मेर की निर्दलीय विधायक डॉ. प्रियंका चौधरी के समर्थकों ने मीटिंग बुलाई. इसमें बाड़मेर-जैसलमेर से सांसद और भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी कैलाश चौधरी और निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी भी शामिल हुई. काफी लंबी चली मीटिंग में वाद-विवाद के बीच चर्चाएं हैं कि दोनों में काफी हद तक समर्थन को लेकर सहमति बन चुकी है. लेकिन, आधिकारिक रूप से किसी ने भी मीडिया के सामने कुछ नहीं कहा.

निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी के समर्थन देने के सवाल पर कैलाश चौधरी ने इतना ही कहा कि निश्चित रूप से परिवार का सदस्य साथ आता है तो मजबूती मिलती है. कल नॉमिनेशन करेंगे तो पार्टी के वरिष्ठ नेता भी बाड़मेर आएंगे. मजबूती से चुनाव लड़ेंगे और मोदी जी को मजबूत करेंगे. हालांकि, रविंद्रसिंह भाटी को मनाने के सवाल पर कैलाश चौधरी ने टालमटोल जवाब दिया.

टिकट कटने से नाराज थी प्रियंका चौधरी

पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने डॉ. प्रियंका चौधरी की टिकट काट दी थी. इसी से नाराज होकर प्रियंका चौधरी ने बाड़मेर विधानसभा से निर्दलीय ताल ठोक दी थी और बीजेपी की जमानत जब्त करवाते हुए डॉ. प्रियंका चौधरी ने निर्दलीय चुनाव जीत लिया था. डॉ. प्रियंका चौधरी के समर्थकों का मानना था कि केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने ही प्रियंका चौधरी की टिकट कटवाई थी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रियंका चौधरी के समर्थकों ने बुलाई बैठक

ऐसे में आज निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी के समर्थकों बाड़मेर जिला मुख्यालय पर समर्थकों की बैठक बुलाई. जिसमें विधायक प्रियंका चौधरी और मंत्री कैलाश चौधरी को भी बुलाया गया. जहां समर्थकों ने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए मंत्री कैलाश चौधरी के सामने अपनी बातें रखीं. मीटिंग के बाद मंत्री कैलाश चौधरी और निर्दलीय विधायक डॉ. प्रियंका चौधरी को अपनी गाड़ी में बिठाकर ले गए और जगरामपुरी महाराज से आशीर्वाद लेने पहुंचे. इसके साथ ही केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और राज्य मंत्री के. के. विश्नोई ने शहर में कार्यालय का उद्घाटन किया.

अब त्रिकोणीय मुकाबला

शिव से निर्दलीय विधायक रविंद्रसिंह भाटी के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद बाड़मेर -जैसलमेर लोकसभा सीट सबसे चर्चित सीट बन गई है. यहां कांग्रेस ने आरएलपी से आए उम्मेदाराम बेनीवाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है तो बीजेपी ने केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी को दोबारा इस सीट पर अपना प्रत्याशी बनाया है. दिल्ली में बैठे बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं की इस सीट पर सबसे ज्यादा नजर है. हालांकि, बीजेपी से बागी और शिव से निर्दलीय विधायक रविंद्रसिंह भाटी की यात्रा में उमड़ रही भीड़ ने बीजेपी-कांग्रेस दोनों प्रमुख पार्टियों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. अब तीनों प्रत्याशी लगातार प्रचार-प्रसार के लिए रैलियां और सभाओं के लिए प्लानिंग कर रहे हैं. लेकिन, इस चुनाव में कौन किस पर भारी पड़ता है. ये आने वाला वक्त ही बताएगा.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT