किरोड़ीलाल मीणा को बीजेपी ने फिर दिया झटका? लोकसभा चुनाव में पार्टी पर भारी पड़ेगा बाबा के समर्थकों का गुस्सा!

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

विधानसभा चुनाव का रिजल्ट जब बीजेपी के पक्ष में आए तो कई दिग्गजों के नाम मुख्यमंत्री के दावेदार के तौर पर सामने आए. इसी में एक नाम डॉ. किरोड़ीलाल मीणा का भी सामने आया. लेकिन सीएम के लिए भजनलाल शर्मा के चेहरे पर मुहर लग गई. फिर जब पॉर्टफोलियो की बात आई तो कृषि मंत्री बनाए गए किरोड़ीलाल मीणा खुद भी कुछ ज्यादा उत्साहित नजर नहीं आए. जबकि सोशल मीडिया पर उनके समर्थकों की प्रतिक्रिया जिस तरह से सामने आई, उसमें साफ तौर पर बीजेपी को लेकर नाराजगी थी. अब एक बार फिर कैबिनेट मंत्री को झटका लगने की बात कही जा रही है.

दरअसल, बीजेपी ने लोकसभा चुनाव-2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 2 सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित किए हैं. करोली-धौलपुर (Karauli Dholpur) से इंदु देवी जाटव और दौसा (Dausa) से कन्हैया लाल मीणा को उम्मीदवार बनाया है.

 

 

बता दें कि बीजेपी ने अब तक कुल 24 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है. भीलवाड़ा लोकसभा सीट पर फिलहाल नाम का ऐलान नहीं हुआ है. दौसा सीट पर सांसद जसकौर मीणा का टिकट गया है. जबकि करौली-धौलपुर से डॉ. मनोज राजौरिया मौजूदा सांसद हैं. लेकिन इस बार वह बीजेपी की ओर से चुनावी मैदान में नहीं होंगे. दौसा को लेकर पहले ही मौजूदा सांसद के टिकट कटने के कयास लगने शुरू हो गए थे. मौजूदा सांसद जसकौर मीणा से बाबा की अदावत का किस्सा भी आम है. ऐसे में उनके टिकट कटने की संभावना प्रबल थी.

खबर यह भी सामने आई कि खुद कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ीलाल मीणा अपने परिजनों के लिए टिकट का दावा ठोक रहे हैं. इसमें उनकी तरफ से भाई के नाम की पेशकश के भी कयास लगाए गए थे. लेकिन टिकट कन्हैयालाल मीणा को दिया गया है. ऐसे में मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज किरोड़ीलाल मीणा के समर्थकों की नाराजगी लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर बढ़ सकती है. 
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT